अब 12 वीं पास कर सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। सीमा सुरक्षा बल ने हेड कांस्टेबल (मिनिस्टीरियल) और एएसआई (स्टेनोग्राफर) के पदों पर भर्ती लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 8 अगस्त से शुरू हो गई है. इन पदों पर उम्मीदवार 6 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

BSF Recruitment: पदों का विवरण
सीमा सुरक्षा बल ने हेड कांस्टेबल के पद के लिए 312 भर्तियां निकालीं हैं. वहीं, एएसआई (स्टेनोग्राफर) के पद के लिए 11 भर्तियां निकालीं हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें.

BSF Recruitment: जरूरी योग्यता
हेड कांस्टेबल के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है. वहीं एएसआई (स्टेना) के पदों के लिए अभ्यर्थियों को 12वीं परीक्षा पास होने के साथ शॉर्टहैंड/टाइपिंग स्किल टेस्ट में दक्ष होना चाहिए.

BSF Recruitment: आवेदन शुल्क और आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन के लिए जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं, एससी / एसटी / पूर्व-एस उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए.

BSF Recruitment: सैलरी
हेड कांस्टेबल के लिए पे लेवल-4 से 25500 – 81100 रुपये प्रति महीने का वेतन तय किया गया है. वहीं एएसआाई का वेतन पे लेवल-5 के अनुसार 29200 – 92300 रुपये प्रति महीना होगा.

BSF Recruitment: कैसे होगा चयन?
बीएसएफ की भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, फिजिकल टेस्ट, डाकुमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल के बाद किया जाएगा.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें.