उत्तराखंड/देहरादून: उत्तराखंड में बारिश एक बार फिर लोगों की मुश्किलें बढ़ाने वाली है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के सात जिलों में बारिश को लेकर तीन दिनों को ऑरेज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 14 सितंबर से लेकर अगले तीन दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश होने की आशंका बनी हुई (72 hour heavy rain alert) है. वहीं, भारी बारिश की आशंका के चलते चमोली डीएम ने एक से 12वीं तक से सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं.

मौसम विभाग देहरादून के निर्देशक बिक्रम सिंह ने उत्तराखंड के लोगों से आगे वाले तीन दिनों तक सतर्कता बरतने को कहा है।

मानसून अपने आखिर समय में है, लेकिन उत्तराखंड में बारिश का कहर (weather alert in Uttarakhand) है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने उत्तराखंड में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक 14 से 16 सितंबर तक प्रदेश के सात जिलों नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चमोली, देहरादून और टिहरी जिलों भारी बारिश की पूरी-पूरी संभावना है.

15 और 16 सितंबर को भी उत्तरकाशी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी और चमोली जिले के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि ऑरेंज अलर्ट के मद्देनजर सभी जिलों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है.