Uttarakhand News, 18 March 2023: Gurugram : पालक पनीर में नींद आने वाली दवाई मिलाकर कुक ने वरिष्ठ अधिवक्ता महेश राघव, उनकी पत्नी, चालक और दो अन्य घरेलू सहायक को खाने के लिए दिया था। इससे कुछ ही देर में सभी बेसुध हो गए थे। इसके बाद उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर पूरे घर को साफ कर दिया। एक-दो अलमारी को छोड़ सभी को तोड़कर उसमें रखे सामान चुराकर ले गया। सामानों की सूची उपलब्ध नहीं कराई गई है। महेश राघव के बेटे अंकित राघव की शिकायत पर शिवाजी नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश तेज कर दी है।

मेदांता में चल रहा इलाज:
जिस एजेंसी संचालक के माध्यम से कुक काम पर आया था। उसकी पहचान राजेश के रूप में की गई है। उसका कहना है कि कुक दिल्ली में रह रहे एक नेपाली के माध्यम से उसके पास आया था। नेपाली की भी तलाश की जा रही है। शिवाजी नगर में रह रहे वरिष्ठ अधिवक्ता, उनकी पत्नी, चालक और दो घरेलू सहायक शुक्रवार शाम घर में बेहोश मिले थे। सभी का मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है। सभी होश में आ चुके हैं।

महेश राघव को शुक्रवार रात थोड़ी देर के लिए होश आया था। उस दौरान उन्होंने अपने कुक विनोद के ऊपर शक जाहिर किया था। उनके बेटे अंकित राघव जयपुर में रहते हैं। वह जब वहां से पहुंचे और देर रात अपने माता-पिता से मुलाकात की। तब तक दोनों होश में आ चुके थे। शनिवार सुबह तक तीन अन्य भी होश में आ गए। इलाके के सहायक पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रारंभिक छानबीन के मुताबिक कुक विनोद मूल रूप से उत्तराखंड का रहने वाला है। वह तीन मार्च को ही काम पर आया था।

शुक्रवार दोपहर उसने पनीर की सब्जी बनाई थी। उसी में नींद की दवा मिला दी। इससे पहले उसने वरिष्ठ अधिवक्ता महेश राघव से कहा था कि एसी ठीक कराना है। दो बंदे आने वाले हैं। दोपहर का खाना खाने के बाद सभी बेसुध हो गए। अपने घर से खाना लाने वाले चालक को यह कहकर सब्जी खिला दी कि आपके लिए स्पेशल पनीर की सब्जी बनाई है। सभी के बेसुध होने के बाद कुक ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। घर में लगे कैमरे और डीवीआर भी ले गया। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में आरोपित नहीं दिख रहे हैं। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हुई है। जल्द ही सभी गिरफ्त में होंगे।

ऐसे आया मामला सामने:
जयपुर में रह रहे अंकित राघव ने अपनी मां मधु राघव और पिता महेश राघव को शुक्रवार शाम चार से साढ़े चार बजे के दौरान कई बार फोन किया। दोनों के फोन बंद आ रहे थे। फिर अपने चचेरे भाई अमनदीप चौहान को फोन किया। वे जब घर में पहुंचे तो सभी बेसुध थे। फिर पुलिस को सूचना दी गई। अंकित राघव ने आरोपितों के विरुद्ध हत्या करने के प्रयास का भी आरोप लगाया है। आरोपितों की गिरफ्तारी से साफ होगा कि उनका मकसद केवल चोरी करना था या फिर कुछ और भी था।