Uttarakhand News, 10 August 2023: रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड): गौरीकुंड भूस्खलन घटना के बाद अनेक विभागों के जवानों द्वारा रेस्क्यू कार्य जारी है. रेस्क्यू के सातवें दिन अभियान दल को सफलता हाथ लगी है. खोजबीन के दौरान दो और शव बरामद कर लिया गया है. इस शव की शिनाख्त भी कर दी गई है.

गौरीकुंड हादसे में एक और शव मिला: जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि 3 अगस्त की रात गौरीकुंड डाटपुलिया के समीप भारी भूस्खलन के कारण लापता हुए 20 लोगों का आज सातवें दिन भी घटना स्थल पर जिलाधिकारी के निर्देशन में सर्च और रेस्क्यू अभियान जारी है. सर्च अभियान के दौरान आज 20 लापता लोगों में से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है. इस शख्स की पहचान वीर बहादुर नाम से हुई है.

गौरीकुंड में जारी है सर्च ऑपरेशन: वीर बहादुर की पहचान उसकी जेब में मिले आधार कार्ड से की गई है. पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है. डीडीआरएफ, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, वाईएमएफ, पुलिस, प्रशासन की रेस्क्यू टीमें सर्च अभियान में जुटी हुई हैं. जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने यह भी बताया कि पुलिस थाना चौकियों एवं फायर सर्विस द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

कब हुआ गौरीकुंड हादसा? 3 अगस्त 2023 की रात को रुद्रप्रयाग जिले के गौरीकुंड की डाटपुलिया के पास जबरदस्त लैंडस्लाइड हुआ था. पहाड़ से गिरे मलबे की चपेट में तीन दुकानें आ गई थी. लैंडस्लाइड रात के समय हुआ था. उन तीन दुकानों में कुल 23 लोग सो रहे थे. सारे लोग लैंडस्लाइड के बाद लापता हो गए थे. 4 अगस्त को रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन के दौरान 3 शव मिले थे. तब से लगातार रेस्क्यू अभियान चल रहा है. आज दो और शव मिलने से अब लापता लोगों की संख्या 18 रह गई है.