Uttarakhand News 23 Aug 2024: Nainital news: शहर के मल्लीताल क्षेत्र में किराए के मकान में रह रही युवती के बीते दिनों काशीपुर में आत्महत्या करने के मामले में हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता दूसरे दिन भी कोतवाली में जमे रहे।

जहां उन्होंने धरना-प्रदर्शन कर युवती के साथ रह रहे दूसरे समुदाय के युवक पर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद किराएदारों के सत्यापन व दस्तावेज पूरे नहीं होने पर भवन स्वामी के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की है।

लव जिहाद का मामला बताया
मामले को लव जिहाद बताते हुए बुधवार रात विश्व हिंदू परिषद व श्रीराम सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव किया था। जहां उन्होंने युवती के साथ भवन में रह रहे दूसरे समुदाय के युवक पर तमाम आरोप लगाते हुए तहरीर भी दी थी।

गुरुवार को मामले में कार्रवाई नहीं होने पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता कोतवाली पहुंच गए। काफी देर तक हंगामे के बाद कोतवाल ने कार्यकर्ताओं के साथ वार्ता कर उन्हें शांत किया। साथ ही युवती जिस भवन में रह रही थी, वहां जांच पड़ताल की तो आरोपित युवक फरार मिला। एसएसआइ पीएस मेहरा ने बताया कि जांच में भवन स्वामी के पास दो किराएदारों के ही सत्यापन मिले।

साथ ही किसी भी किराएदार की आइडी व अन्य दस्तावेज नहीं लिए गए थे। बताया कि अनियमितता पर भवन स्वामी दिलावर का पुलिस एक्ट के तहत 25 हजार का कोर्ट चालान किया गया है।

इधर, हिंदू संगठनों ने चेताया है कि शहर में लिव इन या युवतियों को बहला-फुसला कर उनके साथ रह रहे लोगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन तेज किया जाएगा। कोतवाली में धरना-प्रदर्शन करने वालों में अधिवक्ता नितिन कार्की, विक्की वर्मा, मनोज सिंह, अनिल ठाकुर, चंदन बिष्ट, उमेश, मोहित कुमार, कुणाल बेदी, गौरव हार्पर, युवराज करायत सहित अन्य थे।