Uttarakhand News, 18 November 2022 : Virat Kohli in Nainital : बातचीत के दोरान विराट ने कहा कि बाबा का आदेश मिला और मैं परिवार संग चला आया। यहां आकर काफी अच्छा लगा। मन को काफी शांति मिली है। विराट ने मंदिर में पूजा अर्चना की‌।

मशहूर भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली कैंची धाम के बाद अब काकडीघाट स्थित बाबा नीब करौरी आश्रम में पूजा अर्चना की। मंदिर में ही भोजन भी किया। काफी देर मंदिर में बिताने के बाद विराट एक बार फिर गोपनीय ढंग से अल्मोड़ा की ओर रवाना हो गए। हालांकि इस दौरान विराट कोहली ने दैनिक जागरण संवाददाता से विशेष बातचीत की। वह बोले, कि बाबा नीम करौली के आदेश पर ही बाबा के धाम पहुंचने का मौका मिला है।

बुधवार को पहुंचे थे घोड़ाखाल:

विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ बुधवार को हेलीकॉप्टर से घोड़ाखाल पहुंचे थे। इसके बाद वह कहां ठहरे, किसी को जानकारी नहीं हो सकी। गुरुवार की सुबह ही विराट अपने परिवार के संग कैंची धाम पहुंच गए। यहां उन्होंने बाबा नीब करौरी का अाशीर्वाद लिया और हनुमान चालीसा का पाठ कर ध्यान भी लगाया था। इसके बाद वह फिर कहां गए, कोई जानकारी नहीं मिली।

गोपनीय ढंग से पहुंचे काकड़ीघाट:

अब शुक्रवार को वह एकाएक हाईवे पर काकड़ीघाट क्षेत्र में कोसी नदी के तट पर स्थित बाबा नीब करौरी आश्रम पहुंच गए। बेहद गोपनीय ढंग से पत्नी अनुष्का व बेटी वामिका संग पहुंचे विराट ने मंदिर में पूजा अर्चना की‌। मंदिर कमेटी के प्रदीप साह भय्यू से विराट ने बाबा की लीलाओं की जानकारी ली। भारतीय क्रिकेटर की पत्नी अनुष्का ने कोसी नदी के तट पर स्थित आश्रम में साफ सफाई व शांत वातावरण की प्रशंसा की।

खिचड़ी भोज में हुए शामिल:

विराट पत्नी अनुष्का और बेटी के साथ मंदिर में खिचड़ी भंडारे में भी शामिल हुए। सभी ने परिवार संग प्रसाद खाया। इस दौरान फोटो खींचने तक की मनाही रही। विराट के पहुंचने की भनक लगते ही क्षेत्र के काफी लोग मंदिर पहुंच गए। लगभग तीन घंटे मंदिर में बिताने के बाद वह अल्मोड़ा की ओर रवाना हो गए।

अनुष्का की है बाबा में आस्था:

आस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप के समापन के तुरंत बाद विराट कोहली का पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ बाबा नीब करौरी की दर पर पहुंचना अनायास नहीं है। असल में, बाबा नीब करौरी में अनुष्का की विशेष आस्था है। एशिया कप में विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ जब नाबाद शतक लगाया था तब इंस्टाग्राम पर अनुष्का ने बाबा नीब करौरी महाराज की तस्वीर शेयर करने के साथ ही लिखा था- ‘यू डोंट हैव टू चेंज एनी बडी, यू जस्ट हैव टू लव देम’यानी आपको किसी को बदलने की जरूरत नहीं है, आपको बस उनसे प्यार करना है।