Uttarakhand News, 29 November 2022: नई दिल्ली। दिल्ली में श्रद्धा-आफताब जैसी एक और खौफनाक घटना का खुलासा हुआ है जिसमें युवक की हत्या कर उसके अंगों को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में फेंकने का मामला सामने आया है। इसकी सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है. मामला जून का है। पहले पुलिस को लगा था कि दिल्ली के पांडव नगर में मिले मानव अंगों का लिंक श्रद्धा और आफताब के केस से होगा लेकिन ये मामला अलग ही निकला। पुलिस ने पांडव नगर में मिले मानव अंगों के मामले की गुत्थी को सुलझा लिया और मामले में महिला समेत 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया हैं।

राजधानी दिल्ली में श्रद्धा मर्डर केस जैसा एक और मामले सामने आया है. दिल्ली के त्रिलोकपुरी में हुई हत्या में पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर दिया. श्रद्धा मर्डर केस जैसी इस वारदात में महिला ने बेटे के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी. उसके 10 टुकड़े किए, उन्हें फ्रिज में रखा और कई दिन तक आसपास के इलाकों में उन्हें फेंकती रही.

दिल्ली के पांडव नगर स्थित रामलीला ग्राउंड और नाले में मई माह 2022 में कई मानव अंग मिले थे. जिसकी छानबीन में दिल्ली पुलिस जुटी हुई थी. करीब छह माह बाद क्राइम ब्रांच ने इस मामले में महिला समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपितों के नाम पूनम और दीपक है. बताया जा रहा है कि, अंजन दास ही वह व्यक्ति था जिसके ये मानव अंग जगह-जगह मिले थे. पूनम, अंजन दास की पत्नी है.

मृतक के कई महिलाओं से अवैध रिश्ते

अब तक की जांच और छानबीन में सामने आया है कि मृतक अंजन दास के अपने परिवार के साथ रिश्ते अच्छे नहीं थे. अंजन दास को नशे की आदत थी, जिस कारण घर में हमेशा कलेश होता था. उसकी पत्नी और बेटे को भी अंजन दास की नशे की लत से काफी दिक्कत थी. ऐसा भी बताया गया है कि अंजन दास के दूसरी महिलाओं के साथ अवैध संबंध थे. ऐसे में उसकी पत्नी और बेटे ने उसकी हत्या का मन बना लिया और इस खौफनाक हत्याकांड को अंजाम दिया.

जून में मिले शव के टुकड़े

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जून के महीने में गश्त के दौरान पुलिस कर्मियों को थाना पांडव नगर के कल्याणपुरी के 20 ब्लॉक के सामने रामलीला मैदान में झाड़ियों के पास से दुर्गंध आई थी. इसकी सूचना तत्काल पांडव नगर थाना पुलिस को दी गई. सूचना मिलने पर एसएचओ स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे तो बैग में मानव अंगों से भरा एक बैग मिला. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की.

बहू पर रखता था गंदी नजर

जानकारी के मुताबिक, अंजन दास पर संदेह था कि वह अपने सौतले बेटे दीपक की पत्नी पर बुरी नजर रखता था. दीपक दरअसल, पूनम के पहले पति कल्लू का बेटा है. पत्नी पर गलत नजर रखने से दीपक अपने सौतले पिता अंजन दास से बहुत खफा था.

दिल्ली पुलिस ने किया मर्डर केस का खुलासा

मामले का खुलासा करते हुए दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) के अधिकारियों ने बताया कि पांडव नगर मर्डर केस में मृतक का नाम अंजन दास है. इसकी बेरहमी से हत्या करने के आरोप में दास की पत्नी पूनम और बेटे दीपक को गिरफ्तार किया गया है. मां-बेटे ने मिलकर नशे की गोली खिलाकर अंजन दास का मर्डर किया और फिर लाश के टुकड़े कर फ्रिज में रखे. इसके बाद मौका देखकर लाश के टुकड़े को रात में बाहर फेंक देते थे. पुलिस ने इस्तेमाल किए गए रेफ्रिजरेटर को भी घर से बरामद कर लिया है.

गिरफ्तारी के बाद जब इनसे पूछताछ हुई तो मां-बेटे ने सारे राज उगल दिए. पूछताछ में दोनों ने हत्या की बात को कबूल कर लिया. उन्होंने बताया कि पूनम ने ही अपने बेटे दीपक के साथ मिलकर पति अंजन दास को मौत के घात उतारा था. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि अंजन दास घर में कलेश करता था और पूनम के साथ मारपीट करता था. इसी वजह से दोनों ने तंग आकर उसकी हत्या कर दी.