ऋषिकेश, Ankita Bhandari Missing Case 23 सितंबर 2022: पौड़ी जिले के यमकेश्वर ब्लॉक स्थित गंगा भोगपुर के वनंत्रा रिजॉर्ट में कार्य करने वाली अंकिता भंडारी (19) के गायब होने के मामले में लक्ष्मणझूला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. श्रीनगर सीओ श्याम दत्त नौटियाल के अनुसार पुलिस ने रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य, मैनेजर अंकित सहित तीन लोगों को अरेस्ट कर लिया है. सूत्रों की मानें तो हिरासत में लिए तीनों आरोपियों ने कई राज उगले हैं. पुलिस इस मामले की जल्द खुलासा कर सकती है.

पुलकित आर्य के वनंत्रा रिजॉर्ट से गायब हुई अंकिता: पौड़ी के डोभ श्रीकोट की लड़की के रहस्यमय तरीके से गायब होने के प्रकरण की रेगुलर पुलिस को जांच सौंप दी गई थी. जिसके बाद पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही थी. जनपद पौड़ी के गंगाभोगपुर में स्थित एक रिजॉर्ट से रहस्यमय परिस्थितियों में डोभ श्रीकोट की रहने वाली लड़की के लापता होने के मामले में अब जांच राजस्व से रेगुलर पुलिस को सौंप दी गयी है. जिसके बाद मामले में लक्ष्मणझूला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. श्रीनगर सीओ श्याम दत्त नौटियाल के अनुसार पुलिस ने रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य, मैनेजर अंकित सहित तीन लोगों को अरेस्ट कर लिया है.

रेगुलर पुलिस को सौंपी गई अंकिता मिसिंग केस की इनक्वायरी: बीते दिन एसएसपी पौड़ी यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि मामला राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित हुआ है. मामले को जल्द सुलझाने के लिए टीम का गठन कर दिया है और जल्द पूरे मामले को सुलझा दिया जाएगा. मामले में एसओजी टीम का भी गठन किया गया है. विदित हो कि युवती ने 28 अगस्त को ही गंगाभोगपुर स्थित रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट पद पर ज्वाइनिंग की थी. लेकिन युवती को ज्वाइन किए हुए एक महीने का वक्त भी नहीं बीता था कि वो 18 सितंबर को रिसॉर्ट से ही रहस्यमय तरीके से लापता हो गई. जिसके बाद परिजनों ने राजस्व पुलिस में इस मामले की गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी. परिजन का आरोप है कि उनकी बेटी के लापता होने में रिजॉर्ट के मालिक, मैनेजर और वहां के कर्मचारियों का हाथ है. क्योंकि रिसार्ट में लगे सीसीटीवी कैमरों से भी तोड़फोड़ की गई है.

पूर्व राज्य मंत्री विनोद आर्य का बेटा है पुलकित आर्य: वनंत्रा रिजॉर्ट का मालिका पुलकित आर्य पूर्व राज्य मंत्री भाजपा विनोद आर्य का बेटा है. यह पुलकित आर्य लॉकडाउन में भी विवादों में आया था. जब उत्तर प्रदेश के विवादित नेता अमरमणि त्रिपाठी के साथ उत्तरकाशी में प्रतिबंधित क्षेत्र में पहुंच गया था. अमरमणि त्रिपाठी पर मधुमिता शुक्ला की हत्या का आरोप है. मधुमिता शुक्ला की हत्या के आरोप में अमरमणि त्रिपाठी 14 साल तक जेल में रहा है.

यमकेश्वर विधायक रेनु बिष्ट का बयान: यमकेश्वर विधायक रेनु बिष्ट का भी इस मामले पर बयान आया है. उन्होंने कहा कि ‘यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र सहित समस्त उत्तराखंड के भाइयों-बहनों जो अभी हाल ही की घटना घटित हुई है, जिसमें हमारी उत्तराखंड की बेटी के अपहरण का मामला सामने आया है. जबसे यह मामला मेरे संज्ञान में आया है, तभी से मैं धरातल पर इस घटना की पूरी जानकारी ले रही थी. इस सम्बन्ध में मैंने लड़की के परिजनों से भेंट भी करी और प्रशासन को सख्त से सख्त कदम उठाने के निर्देश भी दिये हैं. दोषी चाहे कोई भी हो वह इस बात को समझ ले कि तुम्हारा बचना असम्भव है. अच्छा होगा यदि तुम शीघ्र ही उस बेटी को सुरक्षित वापस कर दो वरना अंजाम जो होगा तुम्हारी रूह काँप जायेगी’.