Uttarakhand News, 13 January 2023 : ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो एंड मार्ट में आयोजित होने वाला ये मोटर-शो कई मायनों में बेहद खास है. इस बार के मोटर शो में मारुति सुजुकी से लेकर हुंडई और टाटा मोटर्स सहित तमाम दिग्गज़ कंपनियों ने अपने व्हीकल और कान्सेप्ट को दुनिया के सामने पेश किया है.

Tata Avinya: तीसरी जेनरेशन के आर्किटेक्चर पर निर्मित प्योवर इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट है. जिसे कंपनी ने एक फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन दिया है. कंपनी का दावा है कि इसमें बैठने के लिए पर्याप्त जगह और यात्रियों को बेहतर सुविधा मिलेगी.

Tata Curvv coupe: वहीं Curvv कॉन्सेप्ट का आईसीई वर्जन है, जिसे कंपनी रेगुलर पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी. इसमें एसयूवी की मजबूत बॉडी के साथ कूपे स्टाइल स्लोपी डिज़ाइन दिया गया है. इस कार को पिछले साल भी पेश किया गया था, कंपनी का कहना है कि इसे आगामी 2024 तक बाजार में बिक्री के लिए पेश किया जायेगा.

Maruti eVX: मारुति सुजुकी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट Maruti eVX को पेश किया है. ये एक इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार है, जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि ये है कि ये कार सिंगल चार्ज में तकरीबन 550 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी.

Hyundai iOniq 5: साउथ कोरियन कंपनी हुंडई ने बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी Ioniq 5 को ऑटो एक्सपो के पहले दिन सिंगल फुली-लोडेड वेरिएंट में लॉन्च किया है. इस वाहन की कीमत 44.95 लाख रुपये रखी गई है. Ioniq 5 की बुकिंग 21 दिसंबर, 2022 से ही शुरू हो गई थी.