बाजपुर, 19 सितंबर 2022 : ऊधमसिंहनगर जिले के बाजपुर सीएचसी में तेंदुआ के घुस आने से स्वास्थ्य कर्मियों के साथ तीमारदारों व मरीजों में हड़कंप मच गया। सुरक्षा की दृष्टिगत से दरवाजे और चैनल गेट को बंद कर दिया गया।

वहीं सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अस्पताल के पिछले हिस्से में उगी झांड़ियों में तेंदुए की तलाश की। वन टीम ने झाड़ियों के आसपास धुआं भी किया, परंतु उन्हें कहीं पर भी उसकी मौजूदगी नहीं मिली।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, बीते सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संविदा के तहत तैनात एक महिला सफाई कर्मचारी अपनी अन्य साथी महिला सफाई कर्मियों के साथ सफाई करके कूड़ा फेंकने के लिए अस्पताल के पिछले हिस्से में बनाए गए कूड़ाघर की ओर गई थी। इसके आसपास काफी झांड़ियां भी उगी हैं।

अचानक उसके चीखने की आवाज सुनकर महिला सफाई कर्मियों के साथ ही अन्य स्वास्थ्य कर्मियों व दवाई लेने पहुंचे लोग उसकी तरफ दौड़ पड़े। इस दौरान उसने बताया कि अस्पताल के पिछले हिस्से में उगी झाड़ियों में तेंदुआ देखे जाने की जानकारी दी, जिससे अस्पताल में हड़कंप मच गया।

सूचना मिलने पर सीएमएस डा.पंकज माथुर भी वहां पहुंच और पूरी जानकारी हासिल की। हालांकि महिला सफाई कर्मचारी ने तेंदुआ ही देखा था या फिर कुछ और इसकी पुष्टि तो नहीं तो पाई, लेकिन डर का माहौल ऐसा बना कि एहतियातन तुरंत अस्पताल के सभी चैनल गेट और कुछ कमरों के दरवाजे भी बंद कर दिए।

वहीं डा.पंकज माथुर ने घटना की जानकारी वन विभाग को दे दी जिसके चलते डिप्टी वन रेंजर केएस मेहरा वन टीम के साथ सरकारी अस्पताल पहुंच गए और उन्होंने झाड़ियों की गहनता से तलाशी ली लेकिन वहां कुछ भी नजर नहीं आया।

कई घंटे तक अस्पताल व आसपास के क्षेत्र में कांबिंग करने के पश्चात वन टीम वापस लौट गई । वहीं अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिये भी तेंदुए की मौजूदगी जानने का प्रयास किया गया, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ।