जम्मू-कश्मीर, उधमपुर 29 सितंबर: जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में बीते आठ घंटों में दो सिलसिलेवार धमाके हुए. पहला धमाका बीती रात 10:30 पर उधमपुर के दोमेल में हुआ तो दूसरा धमाका उधमपुर के मुख्य बस स्टैंड में हुआ. दोमेल में हुए धमाकों में बस के परखच्चे उड़ गए और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वही आज सुबह 5:40 के करीब उधमपुर के बस स्टैंड में दूसरा धमाका होता है गनीमत यह रही कि किसी भी व्यक्ति की कोई भी घायल होने की जानकारी नहीं है.

मौके पर सुरक्षा एजेंसियां जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ का दस्ता पहुंचा. मौके पर जांच की जा रही है कि ब्लास्ट आखिरकार हुआ कैसे. डीआईजी उधमपुर रेंज मोहम्मद सुलेमान चौधरी का कहना है कि जांच चल रही है हम इस एंगल से भी जांच कर रहे हैं कहीं यह कोई आतंकी वारदात तो नहीं है. हम लोगों से यह जरूर कहेंगे कि पैनिक होने की कोई जरूरत नहीं है. उधमपुर को अलर्ट पर रखा गया है. बुधवार रात को जो ब्लास्ट हुआ वो सीसीटीवी में कैद हो गया.

सीआरपीएफ के जवान यहां पर जो भी गाड़ी बस स्टैंड में खड़ी हैं धमाके के बाद उसको चेक किया जा रहा है. कहीं किसी बस में कोई संदिग्ध सामान या फिर कोई बम तो नहीं है. डॉग यूनिट के साथ-साथ BDS की टीम भी मौके पर है. हर एक गाड़ी की बारीकी से जांच की जा रही है और लोगों से पूछताछ की जा रही है कि कहीं किसी ने कोई संदिग्ध व्यक्ति तो नहीं इस इलाके में देखा.

शाह के दौरे से पहले ब्लास्ट: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) अगले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के 3 दिवसीय दौरे पर जाने वाले है. 3 अक्टूबर की शाम को वे जम्मू पहुंचेंगे. 4 अक्तूबर की सुबह माता वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे. गृहमंत्री 5 अक्टूबर को कश्मीर के बारामुला में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हैं, तो वहीं आतंकी भी एक्टिव हो गए हैं. आतंकियों की ओर से अमित शाह के दौरे को प्रभावित करने की साजिश रची जा रही है.

  • धमाकों से दहला उधमपुर
  • धमाके का वीडियो वायरल
  • पुंछ में पकड़ी गई 4 किलो EID
  • LoC के पास 2 आतंकी ढेर
  • अमित शाह का प्रस्तावित दौरा