Uttarakhand News, 20 June 2023: रुद्रपुर: उधमसिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपुर में सोमवार 19 जून को तीन मंजिला बिल्डिंग में आग लगने की घटना सामने आई है. तीन मंजिला बिल्डिंग में आग लगने के कारण पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया. आग कम होने के बचाए भयावह ही होती जा रही थी. फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब डेढ घंटे की कड़ी मशक्कत बाद आग पर काबू पाया.

जानकारी के मुताबिक घटना सोमवार दोपहर की बताई जा रही है. नैनीताल रोड पर तीन मंजिला इमारत है, जिसमें अचानक आग लग गई थी. आसपास को लोग इससे पहले कुछ समझ पाते आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी. इस आग की चपेट में आईलेट सेंटर और रेस्टोरेंट भी आ गया था. इस आग में बिल्डिंग में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया. इसके अलावा बिल्डिंग के बार खड़ी चार बाइकें भी आग में जलकर खाक हो गई.

जिस बिल्डिंग में आग लगी थी, उसी के बराबर में बैंक और हॉस्पिटल की इमारत भी है, लेकिन समय रहते फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया था, जिस कारण बड़ी घटना होने से बच गई. यदि आग इन दोनों इमरातों तक पहुंच जाती तो बड़ा नुकसान हो जाता.

इधर मौके पर पहुंचे बीजेपी विधायक शिव अरोड़ा ने कहा कि आग से बहुत नुकसान हुआ है और नुकसान का आंकलन कराकर शासन से मदद दिलाने का प्रयास किया जाए. आग लगने के कारणों का अभीतक पता नहीं लग पाया है. फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है.