Uttarakhand News, 03 August 2023: श्रीनगर: वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में एमबीबीएस नये सत्र 2023-24 की प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. मेडिकल कॉलेज में स्टेट कोटे के साथ ही ऑल इंडिया कोटे से एडमिशन कराने के लिए 22 छात्र-छात्राओं की लिस्ट पहुंच गई है. प्रथम काउंसिलिंग में पहले दिन ऑल इंडिया कोटे की सीट के लिए दो छात्र रिपोर्टिंग के लिए पहुंचे. ये रिर्पोटिंग प्रोसेस आगामी 4 अगस्त तक चलेगी.

एमबीबीएस नये सत्र की एडमिशन प्रक्रिया शुरू: मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस नये सत्र की एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. बुधवार को ऑल इंडिया कोटे के दो छात्रों ने रिपोटिंग दी. उन्होंने कहा कि छात्रों के एडमिशन प्रक्रिया के लिए कमेटी बनाई है. मेडिकल कॉलेज में 127 सीटों पर एमबीबीएस के लिए एडमिशन होने हैं. इसमें से 22 सीटों पर ऑल इंडिया कोटे के लिए एडमिशन प्रक्रिया के लिए मेडिकल कॉलेज के पास लिस्ट पहुंची है. मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने कहा कि छात्रों को एडमिशन के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कतें ना हो, इसके लिए तमाम व्यवस्थाएं कराई गई हैं.

इन्हें सौंपी गई प्रवेश प्रक्रिया की जिम्मेदारी: एमबीबीएस एडमिशन प्रक्रिया के लिए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत द्वारा प्रवेश समिति का समन्वयक माइक्रोबायोलॉजी विभाग की एचओडी डॉ. विनीता रावत एवं सह समन्वयक एनाटॉमी विभाग के एसो. प्रोफेसर डॉ. अनिल कुमार द्विवेदी को बनाया गया है. डॉ. कैलाश गैरोला, डॉ. निरंजन कुमार गुंजन, डॉ. राजेन्द्र शर्मा, डॉ. पवन बट्ट, डॉ. हरप्रीत सिंह, डॉ. निधि नौटियाल को सदस्य बनाया गया है. इनकी निगरानी में प्रवेश प्रक्रिया संपन्न होगी.