Uttarakhand News, 14 June 2023: देहरादून में संदिग्ध परिस्थितियों में दंपत्ति का शव मिला है. शव के बीच 6 दिन का नवजात पड़ा हुआ था. नवजात को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दंपत्ति सहारनपुर के रहने वाले हैं और फिलहाल देहरादून के क्लेमेंट टाउन में रह रहे थे. पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. थाना क्लेमेंट टाउन क्षेत्र के अंतर्गत टर्नर रोड के सी-13 लेन स्थित मकान पर किराए पर रह रहे दंपत्ति ने संदिग्ध परिस्थितियों में सुसाइड कर लिया. दंपत्ति अपने पीछे 6 दिन के नवजात को छोड़ गए. शख्स की पहली पत्नी ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद घटना का खुलासा हुआ. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की जांच पड़ताल की तो कमरे में खून पड़ा हुआ था. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल करने के बाद दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया है. साथ ही घटना के संबंध में अग्रिम कार्रवाई जारी है. पुलिस के मुताबिक, प्रथम दृष्टया पति-पत्नी ने विषैला पदार्थ खाया प्रतीत हो रहा है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता लग पाएगा. साथ ही पुलिस कमरे से फिंगरप्रिंट और अन्य साक्ष्य जुटा रही है.

पुलिस के मुताबिक, 24 वर्षीय काशिफ मूल रूप से सहारनपुर का रहने वाला है और देहरादून के टर्नर रोड के सी-13 लेन में अपनी दूसरी पत्नी 22 वर्षीय अनम के साथ रहता था. काशिफ ने दो शादियां कर रखी थी और जेसीबी चलाता था. कासिफ की दोनों ही बीवी सहारनपुर की रहने वाली हैं. पुलिस के मुताबिक, कासिफ की दूसरी पत्नी अनम का 6 दिन पहले (8 जून) को बच्चा पैदा हुआ था. काशिफ की पहली पत्नी शुक्रवार (9 जून) से लगातार फोन कर रही थी, लेकिन काशिफ फोन रिसीव नहीं कर रहा था. इसके बाद काशिफ की पहली पत्नी सहारनपुर से देहरादून उसके किराए के मकान पर पहुंची. इस दौरान दरवाजे पर ताला लगा हुआ था.

दरवाजा खोलते ही उड़े पुलिस के होश: दूसरी पत्नी ने काशिफ के दोस्त से संपर्क किया. दोस्त मौके पर आया तो बताया कि काशिफ हमेशा मुख्य दरवाजे पर ताला लगाकर रखता था और पिछले दरवाजे का इस्तेमाल करता था. लेकिन काफी देर तक पिछला दरवाजा नहीं खुला. इस बीच घर के अंदर से बदबू भी आ रही थी. अनहोनी की आशंका देख दूसरी पत्नी ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर कमरा खोला तो सामने का नजारा देखकर सब हैरत में पड़ गए.

लाशों के बीच जिंदा मिला नवजात: काशिफ और अनम मृत अवस्था में पड़े हुए थे. उनका शरीर फूला हुआ था. जबकि 6 दिन का नवजात उनके बीच में सही सलामत पड़ा हुआ था. दोनों काशिफ और अनम के नाक से काफी अधिक खून बहने से पूरा कमरा खून से सना हुआ था. दोनों शवों से अत्यधिक बदबू आ रही थी. पुलिस द्वारा कमरे का निरीक्षण करने के बाद दोनों शवों को पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए मोर्चरी भिजवाया गया.

दूसरी शादी के बाद से तनाव में था: थाना क्लेमेंट टाउन प्रभारी शिशुपाल राणा ने बताया कि प्रथम दृष्टया दंपत्ति ने विषैला पदार्थ खाकर आत्महत्या करना प्रतीत हो रहा है. आसपास से जानकारी लेने पर पता चला है कि मृतक काशिफ दूसरी शादी करने के कारण पिछले कई दिनों से मानसिक तनाव में चल रहा था. पुलिस द्वारा नवजात बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है.

पुलिस के लिए बनी पहेलीः पुलिस का कहना है कि काशिफ की पहली पत्नी शुक्रवार (9 जून) से काशिफ को फोन कर रही थी. लेकिन काशिफ फोन नहीं उठा रहा था. ऐसे में आज (13 जून) 5वें दिन घटना का खुलासा हुआ. जबकि बच्चा 8 जून को हुआ. यानी अगर ये माना जाए कि काशिफ की मौत शुक्रवार (9जून) को हुई तो उस समय उनका बच्चा मात्र 1 दिन का था. अब सवाल ये उठता है कि 5 दिन तक बच्चा बिना दूध के जिंदा कैसे रहा. हालांकि, बच्चा स्वस्थ है और अस्पताल में भर्ती है.