टीकाकरण महाअभियान: आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में दिनांक 30 सितम्बर तक 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को सभी शासकीय स्वास्थ्य टीकाकरण केंद्रों में निशुल्क कोविड 19 का प्रिकॉशन डोज लगाई जाएगी। इससे पूर्व केवल 60 साल से अधिक उम्र के लोगों , हेल्थ केयर वर्कर , फ्रंट लाइन वर्कर को ही निशुल्क प्रिकॉशन डोज लगाई जा रही थी। इस महा अभियान में 18 साल और उससे अधिक उम्र के सभी लोगो को भी 30 सितम्बर तक निशुल्क कोविड की प्रिकॉशन डोज लगेगी।
प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य, सहकारिता एवं उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने सोमवार को भवाली सेनिटोरियम व भवाली चिकित्सालय का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड की बूस्टर डोज 30 सितम्बर 2022 तक ही निःशुल्क लगाई जायेगी, इसके पश्चात इसके लिए शुल्क देना होगा। उन्होेंने सभी से अपील की है कि 30 सितम्बर से पूर्व बूस्टर डोज लगा लें।

कोविड 19 का टीका ही इसका कारगर इलाज है। कोविड के दोनों टीको के साथ साथ प्रिकॉशन डोज भी लगा लिया तो आप सभी कोविड 19 के डर से पूरी तरह निश्चिंत हो सकते हैं। क्षेत्र के जो भी 18 वर्ष के अधिक उम्र की जनता है, जिन्हें कोविड 19 के दूसरा डोज लगाए हुए 06 माह हो चुके हैं वे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र के टीकाकरण केंद्रों में जाकर कोविड 19 का टीका अनिवार्य रूप से लगाएं।