Uttaranchal News, 9 February 2023: Dehradun| शिक्षामंत्री डा. धन सिंह रावत के यमुना कालोनी स्थित आवास का प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती की मांग को लेकर बीएड, टीईटी, डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगारों ने घेराव किया। प्रशिक्षित दिन में 11 बजे से शाम चार बजे तक वहीं धरने पर बैठे रहे, मगर उनकी मंत्री से बात नहीं हो पाई।

बुधवार सुबह से ही प्रदेशभर से पहुंचे प्रशिक्षितों ने प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव किया। प्रशिक्षितों का कहना था कि विभाग ने सहायक अध्यापक प्राथमिक के रिक्त पदों पर वर्ष 2018, 2020 और 2021 में लगभग तीन हजार पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की, मगर इतना समय बीतने के बाद भी नियुक्ति प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। जिससे प्रशिक्षित युवाओं में बड़ा रोष है।

महासंघ के पूर्व मीडिया प्रभारी अरविंद राणा ने कहा कि वे लंबे समय से नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने को वार्ता कर रहे हैं, मगर विभाग कोई ठोस जवाब नहीं दे रहा है। और वही प्रशिक्षित युवाओं ने कहा की उम्र की सीमा पूरी हो चुकी है और भर्ती ही उनके चयन की एक मात्र उम्मीद है। भविष्य में होने वाली भर्ती में वह आवेदन नहीं कर पाएंगे।