Uttarakhand News, उत्तराखंड, 9 November 2022: देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गये हैं। ये झटके टिहरी सहित उत्तराखंड के कई जिलों में महसूस किए गए। ये झटके आज सुबह 8 बजकर 33 मिनट पर महसूस किए गए हैं।
रिपोर्ट्स के अनुसार देहरादून, टिहरी,उत्तरकाशी समेत कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। बताया जा रहा है कि यहां केवल 1 सेकेण्ड के लिए हलके झटके महसूस हुए।
वहीं उत्तरकाशी में भूकंप के झटके से लोग दहशत में आ गए और घरों से बाहर निकल आए। बताया जा रहा है कि रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई है। आया भूकंप का केंद्र चिन्यालीसौड़ से 33 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है।

नेपाल के साथ भारत में धरती हिलने का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी है। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बुधवार सुबह एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेपाल सीमा से सटे इलाके में सुबह 6.27 मिनट पर धरती हिलने से पहले से ही घबराए लोग और डर गए। इस बार भूंकप की तीव्रता 4.3 मापी गई है। भूकंप का केंद्र धरती से 5 किलोमीटर अंदर बताया गया है।

भूकंप के झटके ठीक 1.57 मिनट पर महसूस किये गये। लोग उस समय गहरी नींद में थे। यकायक धरती में तेज कंपन हुआ। कुछ सेकंड के लिए भूमि हिली। लोग अपनी जान बचाने के लिए खुले स्थानों के लिए भागे। भूंकप का केन्द्र भारत-नेपाल सीमा बताया जा रहा है। साथ ही इसकी गहराई सतह से दस किमी नीचे रही।