Uttarakhand News 25 November 2023: Inspector Commits Suicide: खबर यूपी के शाहजहांपुर जिले की है, जहां दरोगा की आत्महत्या करने की खबर से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। दरअसल मृतक वरुण कुमार परौर थाने में दरोगा के पद पर तैनात थे। जानकारी के मुताबिक मृतक दरोगा का पिछले काफी समय से महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करने वाले थे। पिछले कुछ दिनों से दोनों के बीच अनबन चल रही थी। जिसकी वजह से मृतक काफी समय से डिप्रेशन में था।

अनबन की वजह से दरोगा ने अपने सरकारी आवास में महिला सिपाही को वीडियो कॉल कर फांसी लगाकर जान दे दी। शुक्रवार सुबह जब काफी देर तक कमरे का दरवाजा नहीं खुला। स्थानीय लोगों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा। कमरे के अंदर का दृश्य देखकर हर कोई हैरान रह गया। पंखे से दरोगा का शव लटक रहा था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मृतक के परिजन को मामले की सूचना दी गई।

पिता के स्थान पर मिली थी नौकरी:
मृतक दरोगा शामली जिले के चौदादेह गांव के निवासी थे। वरुण परौर थाना क्षेत्र में दरोगा के पद पर तैनात थे। वरुण की पहली पोस्टिंग शाहजहांपुर के सेहरामऊ दक्षिणी थाने में हुई थी। यह उनकी दूसरी पोस्टिंग थी। वरुण को पिता के निधन के बाद उनके स्थान पर नौकरी मिली थी।

प्रेम-संबंध में दी जान:
जानकारी के मुताबिक परौर थाने में दरोगा वरुण का महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी भी करने वाले थे। पिछले कुछ समय से दोनों के बीच अनबन चल रही थी। महिला सिपाही ने दरोगा से बातचीत , मिलना-जुलना बंद कर दिया था। जिसकी वजह से वरुण डिप्रेशन में थे। पिछली रात गुरुवार को वरुण ने अपने सरकारी आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।शुक्रवार सुबह जब काफी देर तक वरुण का दरवाजा नहीं खुला तो आसपास के लोगों ने वरुण को आवाज देकर बुलाया। बहुत देर तक अंदर से कोई आवाज न आने की वजह से अनहोनी की आशंका से कमरे का दरवाजा तोड़ा, तो अंदर का दृश्य देखकर हर कोई हैरान रह गया। वरुण ने घर में लगे सीलिंग फैन से फंदा लगा कर अपनी जान दे दी। अन्य साथियों ने वरुण के शव को पंखे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

वीडियो कॉल कर दी थी मौत की खबर:
दरोगा की मौत की खबर उनके परिजन को दी गई। कमरें की जांच करने पर मौके से कोई प्रमाण तो प्राप्त नही हुआ है। लेकिन आत्महत्या करने से पहले वरूण ने अपनी प्रेमिका महिला सिपाही को वीडियो कॉल कर मौत करने की खबर दी थी। क्योकि वरुण के फोन में आखिरी कॉल महिला सिपाही की थी।