Uttarakhand News 24 June 2024 Haridwar : कनखल थाना क्षेत्र में फर्जी दस्तावेज तैयार कर शत्रु संपत्ति बेचने के नाम पर दो करोड़ की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर की तहरीर पर आरोपी पति-पत्नी सहित चार के खिलाफ धोखाधड़ी, षड्यंत्र, कूटरचित सहित प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस के अनुसार अपूर्व वालिया पुत्र प्रमोद वालिया निवासी ग्राम जगजीतपुर कनखल ने शिकायत दी। बताया कि रामप्रकाश निवासी मोहल्ला होली कनखल ने मातृ सदन के पास जमीन दिखाते हुए अपनी बताई थी। जानकारी दी थी कि यह भूमि उसकी पत्नी रेणु गोयल के नाम पर है, पति-पत्नी दोनों ने सम्पत्ति खरीदने के लिए उनसे निवेदन किया। 23 मई 2022 को भूमि उन्हें विक्रय कर दी। इसके बाद अपने, पत्नी, पुत्र और एक रिश्तेदार के खाते में अलग-अलग दो करोड़ रुपये की रकम डलवा ली।

आरोप है कि कुछ समय बाद उन्हें मालूम हुआ कि सम्पत्ति विवादित है, जो संपत्ति उन्हें बेची गई है, वह शत्रु सम्पत्ति है। साजिश के तहत रामप्रकाश व रेणु ने अपने साथियों के साथ मिलकर फर्जी कूचरचित दस्तावेज तैयार कर शत्रु संपत्ति उन्हें बेचते हुए दो करोड़ रुपये हड़प लिए हैं। सम्पत्ति के बारे में कई मुकदमे विभिन्न न्यायालयों में विचाराधीन हैं। पूर्व वास्तविक मालिक ने रजिस्टर्ड वसीयत के माध्यम से सम्पत्ति के विक्रय पर प्रतिबंध लगा दिया था।

आरोप है कि दोनों ने समझौता करने की बात की, लेकिन रकम नहीं लौटाई। इस मामले में जब उन्होंने कानूनी कार्रवाई करने की बात कही तो दोनों ने अंजाम भुगतने की धमकी दी। थाना प्रभारी भावना कैंथोला ने बताया कि आरोपी रामप्रकाश उसकी पत्नी रेणु गोयल, और उसके पुत्र व एक रिश्तेदार के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज बनाने, षड्यंत्र सहित प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।