Uttarakhand News, 18 September 2023: हल्द्वानी: नैनीताल के हल्द्वानी में एक प्राइवेट स्कूल के बच्चों से भरी बस हादसे का शिकार होते-होते बच गई. तिकोनिया चौराहे के पास बच्चों से भरी स्कूल बस बेकाबू होकर डिवाइडर के ऊपर चढ़ गई. हादसे के बाद बस में सवार बच्चों के बीच चीख पुकार मच गई. स्थानीय लोगों ने तुरंत बस से बच्चों का रेस्क्यू किया. देखते ही देखते हादसे के कारण सड़क पर लंबा जाम लग गया. गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. हादसे के बाद से सभी बच्चे डरे सहमे हुए हैं.

सोमवार दोपहर हल्द्वानी के तिकोनिया चौराहे के पास बच्चों को घर ले जा रही प्राइवेट स्कूल की बस बेकाबू होकर डिवाइडर पर चढ़ गई. डिवाइडर पर चढ़ने के कारण स्ट्रीट लाइट का पोल भी गिर गया. हादसे में बस में सवार कई बच्चों को हल्की चोटें आई हैं. स्कूली बच्चों का कहना है कि ड्राइवर शराब पीकर नशे में गाड़ी चला रहा था, जिस वजह से यह हादसा हुआ है. घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने दूसरी स्कूल बस से बच्चों को घर भेजा.

एसपी सिटी हरबंस सिंह का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है. बस को सीज कर दिया गया है. ड्राइवर का मेडिकल कराकर पूछताछ की जा रही है. भविष्य में लापरवाही ना हो इसके लिए अब निरंतर स्कूल बसों की चेकिंग भी की जाएगी. स्थानीय लोगों का कहना है कि बस की स्पीड काफी थी. इसी कारण हादसा हुआ. लोगों का कहना है कि शहर के बीचों बीच बस चालक द्वारा तेज गति से बस चलायी जा रही थी, जो हादसे का कारण बना है.