हल्द्वानी: इस वक़्त हल्द्वानी जेल से बड़ी खबर सामने आ रही है , आज बुधवार सुबह तड़के हल्द्वानी उप कारागार जेल में सजा काट रहे तीन कैदी जेल से भागने की फिराक में थे लेकिन एक संतरी की मुस्तैदी की वजह से इनके अरमानों में पानी फिर गया।

जेल अधीक्षक सतीश सुखीजा ने बताया कि जनवरी और जून में नानकमत्ता, बहेड़ी तथा उत्तर प्रदेश के तीन आरोपितों को जेल लाया गया था। तीनों के विरुद्ध पॉक्सो एक्ट में मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि जेल में आने के बाद तीनों बंदी भंडारे में काम कर रहे थे।

बुधवार की सुबह तड़के करीब 5.40 बजे तीनों बंदी भंडारे के लिए लकड़ी लेने कारपेंटर कक्ष के बाहर गए थे। इसी दौरान तीनों लकड़ियों के ढेर पर चढ़कर भागने की फिराक में थे। उन्हें जेल के कर्मचारियों ने भागने से पहले ही दबोच लिया। बंदियों की साजिश को नाकाम करने पर जेल आईजी ने जेल अधीक्षक व कर्मचारियों की सराहना की है।

एक कैदी दीवार कूदने में कामयाब भी हो गया लेकिन बाहर खड़ा संतरी ठीक उसी वक़्त झंडा फहरा रहा था और उसने कैदी को देख लिया। संतरी ने तुरंत अपनी राइफल कैदी पर तान दी और उसे गोली मारने का भय दिखा पकड़ लिया। फिलहाल कैदियों से पूछताछ चल रही है। जेल प्रशासन मामले की तहकीकात कर रहा है। जल्द ही अमृत विचार इस बड़ी खबर पर आपको विस्तार से जानकारी उपलब्ध करवाएगा।