मेष राशि (Aries)
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. गृहस्थ जीवन की बात करें तो दिन अच्छा रहेगा. परिवार में सभी लोग एक साथ मिलकर रहेंगे. किसी के विवाह पर मोहर लग सकती है. परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

नौकरी कर रहे जातकों को कल नौकरी में नवीन उत्तरदायित्व मिल सकता है. सीनियर व जूनियरों का सहयोग मिलेगा. आप अपने दिए गए कार्यों को समय से पहले पूरा करने में सक्षम रहेंगे. व्यवसाय में कोई नवीन कार्य हो सकता है. आप अपने पुराने व्यवसाय में कुछ नई नई नीतियां अपनाएंगे. छात्र प्रतियोगिता में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे.

रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को भी उनके मान-सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी. रिश्तो में विवाद की संभावना बन रही है. कल आपको किसी के अपशब्द कहने पर वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है. व्यापार संबंधी यात्रा पर भी जा सकते हैं, जो आपके लिए सुखद रहेगी. मित्रों के साथ कल आप कुछ समय व्यतीत करेंगे, किसी बात पर चर्चा होगी, जिसके कारण मित्रों से आपसी मतभेद हो सकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों की बात करें तो कल अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus)
वषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण आने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं उनके लिए दिन बढ़िया रहेगा. कल आपको व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट संबंधित कार्यों के लिए अच्छा रहेगा. धन का आगमन हो सकता है, मित्रों के द्वारा आपको आय के अवसर मिलेंगे, जिससे लाभ कमा पाएंगे, आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे.

व्यवसाय कर रहे जातक मनचाहा लाभ पाकर खुश नजर आएंगे. जॉब में भी प्रमोशन मिलने के संकेत हैं. जो लोग घर से दूर नौकरी कर रहे हैं, वह अपने परिवार से मिलने घर आएंगे. जो लोग विदेशों से आयात निर्यात का कार्य करते हैं, कल उन्हें कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. संतान के भविष्य को लेकर माता-पिता धन का निवेश करने का निर्णय लेंगे. वरिष्ठ सदस्य कल आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. पिताजी से कल आप अपने मन की बात शेयर करेंगे, जिससे उन्हें काफी अच्छा लगेगा.

विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर मेहनत करते हुए नजर आएंगे. कुछ नए विषयों में अपनी रुचि को भी जागरूक करेंगे, जिसमें गुरुजन उनकी सहायता करेंगे. जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, कल उनके मान सम्मान में भी वृद्धि देखने को मिलेगी. माता जी को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. पारिवारिक जीवन की बात करें तो कल का दिन खुशियों से भरा रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल परिवार की जरूरतों के लिए कुछ खरीदारी भी करेंगे लेकिन आप बजट बनाकर सभी कार्यों को करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

संतान के विवाह को लेकर कोई भी निर्णय बहुत सोच समझ कर लेना होगा. बिजनेस में किसी नये  प्रोजेक्ट की तरफ बढ़ सकते हैं और कोई नया बिजनेस भी शुरू करने का प्लान कर सकते हैं. नौकरी कर रहे जातकों को अपने कार्य क्षेत्र में कार्यभार अधिक होने के कारण परेशानी होगी लेकिन आप अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा, अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए कल का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. आप अपने प्रेमी को अपने मन की बात कह सकते हैं, जिसे सुनकर वह काफी खुश नजर आएंगे. दोनों के बीच प्यार देखने को मिलेगा. घर में पूजा, पाठ, भजन, कीर्तन आदि का आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचितों का आना जाना होगा. आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है, नहीं तो रिश्तों में कड़वाहट देखने को मिलेगा.

कर्क राशि (Cancer) 
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. कल आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. आपका रुका हुआ धन आपको मिलेगा. आपके जो कार्य काफी लंबे समय से रुके हुए थे, अभी पूरे होते हुए नजर आ रहे हैं. किसी अच्छे व्यक्ति की सहायता से आप की आर्थिक स्थिति में मजबूती बनेगी और आय के अवसर प्राप्त होंगे.

पारिवारिक जीवन की बात करें तो दिन ठीक-ठाक है. परिवार में कुछ समस्याएं चल रही हैं, जो आपको परेशान कर सकते हैं. जीवन साथी के साथ उनके घर के कार्य में हाथ बंटाते हुए नजर आएंगे और सदस्यों के आशीर्वाद से कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं. अचानक से आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसमें आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

बातचीत में संयत रहे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे, कोई उपहार भी दे सकते हैं. छोटे बच्चे कल आपसे कुछ फरमाइशी करेंगे, जिन्हें आपको अवश्य पूरा करना होगा नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं. शाम के समय आप बच्चों के साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे. कल परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक में व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को शुरू करने में व्यस्त रहेंगे और व्यवसाय में किसी नवीन योजनाओं से लाभ कमाएंगे. व्यवसाय में नवीन अवसरों की भी प्राप्ति होती हुई दिख रही है, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत बनेगी. अपनी भावनाओं को वश में रखें.

मान-सम्मान में कमी आ सकती है. परिवार के सभी लोग धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे और आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, कुछ धन का भी व्यय करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. नौकरी कर रहे जातको की बात करें तो कल आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग बेरोजगार हैं, काम की तलाश में इधर-उधर घूम रहे हैं. कल उन्हें मनचाहा रोजगार मिल सकता है.

माता जी से कल आप अपने मन की बात को शेयर करेंगे, जिससे उन्हें काफी अच्छा लगेगा. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. सेहत का ख्याल रखें, बदलते मौसम के कारण कुछ ना कुछ सेहत में परेशानी देखने को मिलेगी. छात्र शिक्षा प्राप्त करने के लिए एक शहर से दूसरे शहर जा सकते हैं. माता-पिता के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. गुरुजनों के आशीर्वाद के द्वारा आप किसी नए विषय में रुचि को जागरूक करेंगे और अधिक मेहनत करते हुए नजर आने वाले हैं.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियो से भरा रहने वाला है. छात्रों को शिक्षा में सफलता प्राप्त होगी, जिससे वह प्रशन्न नजर आएंगे. सेहत में भी सुधार होता हुआ नजर आ रहा है. आप आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे. कल आप प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आप अपने आप को ऊर्जा से भरपूर रखेंगे.

आप दूसरे लोगों की भी सहायता के लिए आगे बढ़ चढ़कर कार्य करेंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बहुत ही बढ़िया है, आपको सभाओं को संबोधित करने का भी मौका मिलेगा. परिश्रम अधिक रहेगा लेकिन आप कामयाबी हासिल करेंगे. परिवार के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं.

वाहन सुख की भी प्राप्ति होगी. कल आपको किसी सरकारी योजना से भी लाभ मिलता हुआ दिख रहा है. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. मित्रों के साथ आप कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं. मित्रों के द्वारा आपको आय के अवसर प्राप्त होंगे. आप अपने सुख-दुःख साझा करेंगे. आप किसी के घर जाएंगे.  परिवार के सभी लोग मिलजुल कर किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे. सायंकाल का समय आप अपने परिवार वालों के साथ व्यतीत करेंगे. 

तुला राशि (Libra)
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपको व्यवसाय के द्वारा कोई बड़ा लाभ मिल सकता है. वयवसाय में प्रगति बनी रहेगी. कार्य क्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. वाणी पर नियंत्रण रखें. वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. परिवार की जरूरतों का भी आप ध्यान रखें. आत्मसात रहे. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. अचानक से आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

पारिवारिक जीवन की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहेगा. परिवार वाले सभी आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. कल आप परिवार के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, जिससे कुछ लोग नाराज हो सकते हैं. जो लोग कुंवारे हैं, अभी उन्हें और इंतजार करना पड़ेगा. सभी लोग मिलकर किसी नए मेहमान के आगमन की स्वागत करेंगे.

सायंकाल का समय आप अपने माता पिता के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने मन की बातों को और उनके मन की बातों को एक दूसरे से कह सकें. विद्यार्थी पढ़ाई में मन लगाएंगे, जिससे परीक्षा में कम अंक प्राप्त होंगे. माता-पिता संतान की गलत संगति को लेकर परेशान दिखेंगे और कहीं बाहर शिक्षा ग्रहण करने के लिए भी भेज सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio) 
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सफलताओं से भरा रहने वाला है. कल आपके अपने जो कार्य किसी कारणवश रुक गए थे, उनको पूरा करने में सफल रहेंगे. नौकरी कर रहे जातक अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे, जिससे सीनियर काफी प्रसन्न रहेंगे. बिजनेस कर रहे जातक अपने बिजनेस में मनचाहा लाभ पाकर खुश नजर आएंगे.

अपने मन की बातों को आप अपने माता-पिता से कहेंगे, जिससे उन्हें काफी अच्छा लगेगा. परिवार में कुछ लोगों के कारण अनबन देखने को मिल सकती है. कल आपकी मुलाकात अपने किसी मित्र से होगी, जिसके द्वारा आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. मित्र आपके बिजनेस में भी आपकी सहायता कर सकते हैं. कल आप अपने लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे. आप अपने मन पसंदीदा कार्यों को करना पसंद करेंगे. आप अपनी पसंदीदा चीजों की खरीदारी करेंगे. कार्यक्षेत्र में किसी से अनबन हो सकती हैं, जिसमें आपको अपनी वाणी की सौम्यता को बनाए रखना है. विद्यार्थी किसी खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी.

विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, कल उनके लिए समय बहुत अच्छा है. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को कल उनके पद में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है लेकिन किसी महिला अधिकारी से बात करते समय बहुत ही तोलमोल कर बोले तो बेहतर रहेगा. कल परिवार के साथ किसी पिकनिक पर भी जाएंगे, जहां सभी लोग खूब मौज-मस्ती करेंगे. जीवन साथी के लिए कल आप कोई उपहार भी ला सकते हैं. वरिष्ठ सदस्यों के साथ बैठकर कल आप अपने परिवार वालों के बारे में बातचीत करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. व्यापार कर रहे जातकों को कल व्यापार से संबंधित शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. अपने व्यापार में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत है. नौकरी कर रहे जातकों को उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार मिलेगा, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. व्यवसाय में नए-नए अवसरों से आप धन प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे. नौकरी में कल आपको कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसे आप पूरा करेंगे.

पारिवारिक जीवन की बात करें तो कल का दिन आपका ठीक-ठाक है. आप अपने परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं, जहां सभी लोग खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. कल आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से होगी, जिससे मिलकर आपको बहुत अच्छा लगेगा और पुरानी यादें ताजा होंगी.

मित्र के साथ अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे और कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं. परिवार वाले सभी किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी मुलाकात किसी रसूखदार व्यक्ति से होगी, जो आपकी काफी सहायता करेंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ खुशी भरे पल व्यतीत करेंगे और अपने परिवार वालों से भी मिलवा सकते हैं. विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे और जीत हासिल करेंगे.

मकर राशि (Capricorn) 
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आपको कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलता रहेगा. शिक्षा में प्रोग्रेस के संकेत मिल रहे हैं. व्यवसाय में भी सफलता प्राप्त होगी. जॉब को लेकर कोई बड़ा कार्य हो सकता है. नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसने आय अधिक होगी. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक का प्रभाव रह सकता है. आत्मविश्वास में कमी रहेगी. स्वभाव में जिद्दी पन भी हो सकता है, जिसके कारण आप सभी लोगों से नाराज होंगे. भवन सुख में वृद्धि होगी.

जो लोग कानूनी कार्य में लंबे समय से फंसे हुए हैं उन से निजात मिलती हुई दिख रही है. वरिष्ठ सदस्यों के आशीर्वाद के द्वारा कल आप कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं, जिसमें आपके जीवन साथी पूरा सहयोग करेंगे. परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे खुशियों भरा माहौल होगा. ससुराल पक्ष कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, कल उनके मान सम्मान में भी वृद्धि देखने को मिलेगी.

कल पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में आपको पड़ने से बचना है, नहीं तो आप किसी बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं. रचनात्मक, कलात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के भी मान सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी. विद्यार्थी समस्या को लेकर माता-पिता से बातचीत करेंगे, जिसके लिए अच्छा कोचिंग सेंटर ज्वाइन कराया जाएगा. माता जी द्वारा आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा जो आपको अवश्य पूरा करना होगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करनी तो कल के दिन आपको भाग्य का साथ मिलता हुआ नजर आ रहा है. व्यवसाय में मनचाहा लाभ मिलेगा. कल आपके खर्चे अधिक होंगे. आर्थिक स्थिति में भी कमजोरी देखने को मिलेगी. किसी मित्र के सहयोग से आय के अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाएंगे. घर परिवार में तनाव की स्थिति हो सकती है, जो आपको परेशान करेगी. वाणी में सौम्यता रहेगी. सभी लोग आपसे खुश नजर आएंगे. नौकरी कर रहे जातकों को अपने कार्य क्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा.

जो लोग बेरोजगार हैं, काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, कल उन्हें कोई कार्य मिल सकता है. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोग आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. मित्रों की सहायता से आप व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. जीवन साथी को आप कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं. प्रेम जीवन जी रहे लोगों की बात करें तो कल आप अपने प्रेमी के साथ किसी रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे और कोई उपहार भी दे सकते हैं.

जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे जातक अपने परिवार से मिलने आएंगे. परिवार वाले सभी मिलकर किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे. सभी लोगों से मेल मिलाप बढेगा. माताजी कल आपको किसी कार्य के लिए डांट सकती हैं, जिससे आप दुऊखी होंगे लेकिन यह डांट आपकी भलाई के लिए है, यह आपको समझना होगा.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. कल आपको धन आगमन के संकेत मिलते रहेंगे जिससे आप लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे और अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करने में सफल रहेंगे. कल आपको वाहन का प्रयोग करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है. जीवन साथी के साथ आप उनके कार्यों में हाथ बटाएंगे और परिवारिक कार्यों में भी व्यस्त रहेंगे.

शैक्षिक कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं. कल आपको व्यर्थ के वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो परेशानी हो सकती है. किसी पैतृक संपत्ति से धन लाभ हो सकता है. आप कोई मकान, दुकान आदि की डील फाइनल करेंगे. परिवार वाले आपके लिए कोई पार्टी करेंगे जिसेसे आप काफी खुश नजर आएंगे.

प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. संतान के भविष्य के लिए माता पिता धन का निवेश करेंगे. संतान को अच्छी नौकरी मिलने के कारण माता-पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. कल आपका कोई मित्र आपसे मिलने आपके घर आएगा, जिससे मिलकर आपको बीती हुई बातों को नहीं उखाड़ना है. मित्र के साथ आप समय व्यतीत करेंगे और अपने सुख-दु:ख बाटेंगे, कहीं घूमने फिरने का भी प्लान कर सकते हैं.