बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में पीवी सिंधु (PV Sindhu) की अगुआई में बैडमिंटन टीम ने भारत को 13वां मेडल दिलाया. भारतीय बैडमिंटन टीम को फाइनल मैच में मलेशिया ने 3-1 से हराया. इस हार के साथ ही बैडमिंटन टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पांचवें दिन भारत का ये चौथा मेडल रहा.

फाइनल मैच में मिली हार

मलेशिया की टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में भारत का लगातार दूसरी बार गोल्ड मेडल जीतने का सपना तोड़ा. भारतीय बैडमिंटन टीम ने 2018 गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था, तब भारत ने फाइनल में मलेशिया को ही हराया था. इस बार मलेशिया ने हार का बदला लेते हुए 3-1 से गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

ऐसा रहा ये फाइनल मुकाबला

फाइनल मैच में मेंस डबल्स के मुकाबले में भारत को 21-18, 21-15 से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद महिला सिंगल्स का मुकाबला पीवी सिंधु ने जीता. इसके बाद मेंस सिंगल्स के मैच में किदांबी श्रीकांत को भी हार का सामना करना पड़ा. वहीं वुमेंस डबल्स के मुकाबले में हार मिली.
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत के नाम अब 13 मेडल हो गए हैं. भारत ने 5 गोल्ड, 5 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया है. इन खेलों के पांचवें दिन भारतीय महिला लॉन बॉल टीम और पुरुष टेबल टेनिस टीम ने गोल्ड मेडल जीता, वहीं वेटलिफ्टर विकास और बैडमिंटन टीम ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया.