Uttarakhand News, 13 July 2023: कोटद्वार (उत्तराखंड): देवभूमि उत्तराखंड में इन दिनों कुदरत ने कहर बरपाया है. लगातार हो रही बारिश के कारण उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों के साथ ही मैदानी जिलों में हालात बिगड़ने लगे हैं. पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार देर रात से हो रही भारी बारिश से कोटद्वार में मालन नदी पर बने पुल का पिलर बह गया. जिसके कारण पुल बीच से टूट गया. पुल टूटने के कारण कोटद्वार भाबर की लाइफ लाइन कट गई है. बताया जा रहा है कि जिस वक्त पुल का पिलर नदी के तेज बहाव में बहा, उसी दौरान वीडियो बना रहा दल्दूखाता निवासी युवक भी नदी के तेज बहाव में बह गया. इस दौरान उसका साथी छिटक कर बच गया.

बीच से टूटा पुल: कोटद्वार के पहाड़ी क्षेत्रों में देर रात तीन बजे से लगातार भारी बारिश हो रही. भारी बारिश से कोटद्वार जलमग्न हो गया है. कोटद्वार भाबर की लाइफ लाइन सड़क मार्ग मालन नदी पर पुल का पिलर बहने से कोटद्वार की आधी आबादी का संपर्क टूट गया है. मालन नदी पुल पर बने पुल के टूटने का वीडियो बना रहा एक युवक की भी नदी में बह गया है. युवक की खोजबीन के लिए स्थानीय लोगों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हल्दूखाता निवासी पूर्व सैनिक कैप्टन जोगेस्वर प्रसाद धूलिया ने बताया कि अवैध खनन की वजह से मानल नदी पर बना पुल बहा है. लैंसडाउन वन विभाग की घोर लापरवाही के चलते मालन नदी पर बना पुल बह गया है. जिसकी वजह से कोटद्वार की आधी आबादी व दो सिडकुल क्षेत्रों का संपर्क कट गया है.

लगातार हो रही भारी बारिश से कोटद्वार में मालन, सुखरो, खोह नदियों के साथ पनियाली गदेरा, गेवई स्रोत नदी, तैली स्रोत नदी उफान पर है. नदियों के किनारे रहे लोगों के घरों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है. पनियाली गदेरे का जलस्तर बढ़ने से कोटद्वार नगर के निचले रिहायशी इलाकों कौड़िया, देवी नगर, सूर्या नगर, आमपड़ाव में लोगों के घरों में पानी घुस गया है. जिसके कारण लोगों का जीना दूभर हो गया है.