Uttarakhand News, 25 September 2023: हल्द्वानी: लालकुआं स्थित आंचल दुग्ध संघ प्लांट में अमोनिया गैस के रिसाव होने के चलते फैक्ट्री प्रशासन में हड़कंप मच गया. गैस की चपेट में आने से करीब आधा दर्जन से अधिक कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ गई. जिन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए हल्द्वानी के सोबन सिंह जीना बेस हॉस्पिटल और निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है. वहीं सभी कर्मचारियों की स्थिति अब ठीक बताई जा रही है.

गैस रिसाव होने से बिगड़ी कर्मचारियों की तबीयत: जानकारी के मुताबिक लालकुआं स्थित उत्पादक सहकारी संघ फैक्ट्री में सोमवार सुबह अमोनिया गैस का रिसाव हो गया. जहां कई कर्मचारी गैस से बेहोशी की हालत में आ गए. करीब आठ कर्मचारियों की गैस रिसाव के चलते हालत खराब हो गई. फिलहाल सभी कर्मचारियों की स्थिति नियंत्रण में है और उनका इलाज किया जा रहा है. वहीं कई कर्मचारियों को हल्द्वानी के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां सभी की स्थिति ठीक बताई जा रही है. फिलहाल प्लांट को बंद कर दिया गया है. एसडीएम परितोष वर्मा ने कहा कि गैस रिसाव किन कारणों से हुआ, इसकी जांच की जा रही है.

एसडीएम ने दिए जांच के आदेश: उन्होंने खुद बेस हॉस्पिटल जाकर पीड़ित कर्मचारियों का हालचाल जाना. साथ ही डॉक्टरों को कर्मचारियों को बेहतर इलाज के लिए निर्देशित किया. बेस हॉस्पिटल की सीएमएस सविता ह्यांकी ने कहा कि प्रभावित कर्मचारियों का इलाज चल रहा है, सभी की स्थिति सामान्य है. कुछ लोगों को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है. वहीं नैनीताल दुग्ध उत्पादन सरकारी संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा का कहना है कि गैस किन परिस्थितियों में रिसाव हुआ है, इसकी जांच की जा रही है. फिलहाल गैस से पीड़ित कर्मचारी खतरे से बाहर हैं. कुछ कर्मचारियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है, कुछ का इलाज चल रहा है.