Uttarakhand News, 29 September 2023: लखनऊः शहर में एक अपार्टमेंट के पास बनी मजदूरों की झोपड़ियां गुरुवार देर रात ढह (collapse of laborers huts in Lucknow) गईं. इससे दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक बच्चे समेत 12 लोग घायल हो गए. इनमें से छह मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है. मौके पर एसडीआरएफ की टीम और पुलिस पहुंच चुकी है. बताया जा रहा है कि जेसीबी से खुदाई के चलते झोपड़ियां ढहीं हैं.

लखनऊ एडीसीपी सैयद अली अब्बास ने बताया कि गुरुवार रात 11:30 बजे के आसपास हादसा हुआ. मल्टीलेवल पार्किंग के पास अचानक जमीन धंस गई. यहां बनी मजदूरों की झोपड़ियां ढह गईं. इससे दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 12 मजदूर घायल हो गए हैं. इनमें से छह की हालत गंभीर है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, हादसे की सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस अफसर मौके पर पहुंच गए.

एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव में जुट गई. स्थानीय लोगों के मदद से टीम मलबे में दबे और लोगों को निकालने की कोशिश कर रही है. बताया जा रहा है कि हादसा बुलडोजर से जमीन की खुदाई के दौरान हुआ है. फिलहाल पुलिस राहत और बचाव कार्य के बाद हादसे के कारणों को तलाशेगी. कोशिश की जा रही है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाया जा सके.