Uttarakhand News, 21 अक्टूबर 2022: मोतिहारी: आनंद विहार दिल्ली से मुजफ्फरपुर आने वाली सुपरफास्ट सप्तक्रांति ट्रेन (major accident averted IN Sapta Kranti train) एक बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई. ड्राइवर की सुझबूझ ने दुर्घटना को टाल दिया, लेकिन रेल पथ निरीक्षक की लापरवाही से डिरेल्ड होने से बची सप्तक्रांति ट्रेन का इंजन ट्रैक में फंस गया. जिससे इस रुट पर रेल गाड़ियों की आवाजाही कुछ समय के लिए बाधित हो गई थी. ट्रैक में फंसे ट्रेन के इंजन को निकाल लिया गया है. इस दौरान किसी यात्री को कोई हानी नहीं पहुंची है.

यात्रियों में मची अफरा-तफरीः सूत्रों से मिली जानकारीके मुताबिक रेल पथ निरीक्षक नरेश कुमार बिना ब्लॉक लिए ट्रैक पर काम करा रहे थे. उसी दौरान आनंद बिहार से मुजफ्फरपुर जाने वाली सप्तक्रांति सुपर फास्ट ट्रेन संख्या 12558 मोतिहारी स्टेशन से चल कर अपने स्पीड में जा रही थी. तभी ट्रेन के ड्राइवर की नजर ट्रैक पर हो रहे कार्य पर पड़ी. ट्रैक से होकर एक लंबी रेल पटरी (पोल) क्रॉस कराते नजर पड़ते ही ड्राइवर ने ट्रेन में ब्रेक लगाया. स्पीड ट्रेन में अचानक ब्रेक लगने से ट्रेन के अंदर यात्रियों में भी अफरा-तफरी मच गई.

आग लगने की फैली अफवाहः उधर ड्राइवर द्वारा ट्रेन को अचानक ब्रेक मारकर रोके जाने के बाद गाड़ी में आग लगने की अफवाह फैल गई और लोग बॉगी से कुदने लगे. लेकिन स्कॉट में चल रहे आरपीएफ के जवान मयंक कुमार ने दिलेरी दिखाते हुए सभी बोगी में दौड़-दौड़कर यात्रियों को बताया कि ट्रेन में आग नहीं लगी है. बल्कि ट्रेन को रोका गया है. घटना मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेल ट्रैक पर कुंअरपुर चिंतावनपुर हॉल्ट के पास घटी है. घटना के बाद रेल महकमा में हड़कम्प मच गया. स्थानीय प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची हुई है.

घटनास्थल पर पहुंचे रेल अधिकारीः जानकारी मिलने के बाद स्थानीय रेल अधिकारी और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. फिलहाल पोल को रेल के इंजन के नीचे से निकाल लिया गया है. यातायात बहाल हो गया है.