Uttarakhand News, 26 September 2023: ऋषिकेश: पौड़ी जिले में ऋषिकेश-नीलकंठ मार्ग पर मंगलवार 26 सितंबर को बड़ा हादसा हो गया. यहां तीर्थयात्रियों से भरी बोलेरो खाई में गिर गई. हादसे के वक्त बोलेरो में सात लोग सवार थे. हालांकि बोलेरो गंगा में एक पत्थर की वजह से अटक गई थी, जिसे सभी लोग गंगा में गिरने से बच गए. यदि बोलेरो गंगा में गिर जाती तो और बड़ा हादसा हो सकता था.

वहीं मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मौके पर मौजूद लोगों की मदद से सभी का खाई में से रेस्क्यू किया. पुलिस ने सभी घायलों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है. बोलेरो सवार कुछ लोगों को ज्यादा चोटें आई हैं.

बोलेरो में सवार सभी लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं, जो पंजाब के अवतार नगर जालंधर के रहने वाले हैं. बोलेरो को संजीव जिसकी उम्र 42 साल है वो चला रहा था. घायलों में संजीव उसकी पत्नी स्वाति, दो बच्चे वंशिका 10 वर्ष, और लावण्या 14, नानी ममता 65, आशा और पूनम जिनकी उम्र करीब 64 साल है.

पुलिस ने सभी को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया है, जहां उनका उपचार चल रहा है. बताया जा रहा है कि सभी नीलकंठ महादेव के दर्शन कर वापस लौट रहे थे, तभी ये हादसा हुआ. हालांकि अभीतक हादसे के कारण का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.