Uttarakhand News, 10 August 2023: पौड़ी: कल्जीखाल ब्लॉक अंतर्गत बड़कोट गांव के खैरालिंग मंदिर के समीप एक मैक्स वाहन दुर्घटना हो गया. जिसमें वाहन चालक समेत 7 लोग घायल हो गए हैं. सूचना मिलने के बाद राजस्व पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों का रेस्क्यू कर घंडियाल अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है. वहीं, दूसरे मामले में सोंग नदी में पिकनिक बनाने गए तीन व्यक्ति नदी में फंस गए थे, जिन्हें रायपुर पुलिस ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला है. ऋषिकेश और आसपास के इलाके में लगातार हो रही भारी बारिश से बरसाती नाले उफान पर हैं. जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया है.

सड़क हादसे में 2 महिलाएं भी गंभीर घायल: दरअसल नाहसैंण-बडकोट-कांसखेत मोटरमार्ग पर यात्रियों से भरा मैक्स वाहन अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे करीब 50 फीट गहरी खाई में जा गिरा. नायब तहसीलदार हरेंद्र खत्री ने बताया कि दुर्घटना में 76 वर्षीय उमा देवी निवासी बडकोट, शमा देवी 60 साल दोनों गंभीर रूप से घायल हो गई हैं. उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है, जबकि दुर्घटना में घायल अन्य 5 का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घंडियाल में उपचार किया जा रहा है.

ऋषिकेश में भारी बारिश से जलभराव: चंद्रभागा नदी में भी पानी का बहाव काफी तेज है. कई सालों के बाद चंद्रभागा में नदी का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है. एक ट्रक चंद्रभागा नदी में फंसा हुआ भी दिखाई दिया है. तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों को मुनादी कर सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए प्रशासन कह रहा है. स्वर्ग आश्रम क्षेत्र में जल भराव होने से गिरी एक दीवार के कारण दो बाबाओं के दबने की भी सूचना मिली है. एसडीआरएफ ने कड़ी मशक्कत के बाद एक बाबा को घायल अवस्था में निकालकर अस्पताल पहुंचा दिया है, जबकि दूसरे बाबा की तलाश की जा रही है.

विद्युत विभाग के दफ्तर में घुसा पानी: वीरभद्र स्थित विद्युत विभाग के 220kv दफ्तर में भी बारिश का पानी घुस गया है. सुरक्षा की दृष्टि से विभाग ने विद्युत आपूर्ति को बंद कर दिया है. कार्यालय से लगातार पानी बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है. चीला बैराज मार्ग पर पड़ने वाली बीन नदी में एक युवक नदी को पार करने के दौरान बह गया, लेकिन युवक किसी तरह किनारे पहुंच गया. जिससे उसकी जान बच गई. मीरा नगर क्षेत्र स्थित एक नाले में कई भैंस बहती हुई दिखाई दी.

देहरादून में सौंग नदी में फंसे लोगों का हुआ रेस्क्यू: रायपुर क्षेत्र अंर्तगत आने वाली सौंग नदी में पिकनिक बनाने गए तीन व्यक्ति पानी के तेज बहाव के कारण नदी की दूसरी तरफ फंस गये थे. सूचना मिलने के बाद रायपुर पुलिस को मौके पर पहुंची और नदी में फंसे 3 व्यक्तियों का सुरक्षित रेस्क्यू कर बाहर निकाला. एसएसपी द्वारा मौसम विभाग द्वारा अत्यधिक वर्षा होने के किए गए अलर्ट को मद्देनजर सभी थाना प्रभारी को अपने-अपने थाना क्षेत्र में सतर्कता बरतते हुए जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.