Uttarakhand News, 21 October 2023: श्रीनगर: हेमवंती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के चौरास परिसर स्थित श्रीदेव सुमन छात्रावास में घुसकर कुछ युवकों ने एक छात्र के साथ बीती रात मारपीट की है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. घटना के बाद छात्रावास के छात्रों ने आज आक्रोश जताते हुए धरना प्रदर्शन किया. वहीं, सूचना मिलने के बाद मुख्य छात्रावास अधीक्षक और कीर्तिनगर पुलिस मौके पर पहुंची. पीड़ित छात्र की तहरीर पर दो नामजद और तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

गढ़वाल विवि के चौरास परिसर स्थित श्रीदेव सुमन छात्रावास में एमबीए में अध्ययरत छात्र नवल किशोर रहता है. बीती रात करीब 12 बजे छात्रावास में पांच युवक घुस आए और नवल के साथ मारपीट शुरू कर दी. आरोपी युवक पीड़ित को कार में जबरन डाल रहे थे, लेकिन शोर सुनकर छात्रावास के अन्य छात्र एकत्र हो गए. जिसके बाद आरोपियों ने पीड़ित को छोड़ दिया.

छात्रों ने बताया कि रात 12 बजे एक कार में पांच युवक श्रीदेव सुमन छात्रावास आए, जबकि छात्रावास में रात 9 बजे के बाद आना-जाना प्रतिबंधित है. इस दौरान छात्रावास के गेट पर कोई सुरक्षा कर्मी तैनात नहीं था. छात्रावास में आए युवक ना ही विवि के छात्र हैं और ना ही उनका छात्रावास में कोई प्रवेश है. ऐसे में युवक कैसे छात्रावास में घुस गए. उन्होंने कहा कि छात्रावास में घुसे युवकों ने एमबीए छात्र नवल किशोर के साथ मारपीट की और उसका अपहरण करने की भी कोशिश की.

छात्राओं ने कहा कि जब छात्रावास में छात्र ही सुरक्षित नहीं हैं, तो छात्राओं की सुरक्षा कैसे हो पाएगी. उन्होंने कहा कि विवि के जिम्मेदारी अधिकारी हो या पुलिस छात्रों की सुरक्षा को लेकर कोई भी गंभीर नहीं है. इस दौरान छात्रावास अधीक्षक ने छात्रों को समझाया. जिसके बाद छात्रों ने मुख्य गेट का तालाखोल आंदोलन समाप्त किया.

कोतवाल कीर्तिनगर कमल मोहन भंडारी ने बताया कि छात्रावास में घुसकर एक छात्र के साथ मारपीट मामले में आयुष मियां, अरुण और तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ छात्रावास में घुसकर मारपीट करने, कमरे में तोड़फोड, जान से मारने की धमकी, समूह बनकर छात्रावास में घुसने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.