Uttarakhand News 25 July 2024: Uttarakhand Crime: भगवानपुर स्थित एक घर में पड़ोसियों को नौ लोग अचेत अवस्था में मिले। जबकि सारा सामान व अलमारी का सामान बिखरा हुआ था। इस सूचना पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

नींबू-पानी पिलाने के बाद कुछ होश में आए घर के सदस्यों ने बताया कि आधा तोले की सोने की मांग टीका, 10 तोले की चांदी की पायल सहित नौ हजार रुपये गायब हैं। बाद में सभी लोगों को सीएचसी पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

घर में कोई हलचल नहीं दिखी
भगवानपुर किच्छा निवासी लाभ सिंह पुत्र कक्का सिंह के घर में बुधवार सुबह कोई हलचल नहीं दिखी तो आस पड़ोस के लोगों को शक हुआ। इस पर उनके पड़ोसी अहाते में गए तो वहां परिवार के कुछ लोग व मेहमान अचेत पड़े थे। घर के भीतर भी यही स्थिति थी। जबकि उनके घर का सारा सामान बिखरा था और अलमारी भी खंगाली हुई लग रही थी।

लोगों की स्थिति को देख पड़ोसियों ने नींबू-पानी का घोल बनाकर पिलाया तो कुछ की तंद्रा टूट गई। पड़ोसियों ने पुलिस के साथ ही आपातकाल सेवा 108 मोबाइल एंबुलेंस को भी घटना की जानकारी दी। बाद में अर्द्ध मूर्छित हालत में लाभ सिंह, लक्ष्मी कौर, सुखविन्दर कौर, हरजीत सिंह, रौनक कौर सहित घर में आए मेहमान संतोख सिंह, प्रिंस, शीला कौर, सुमन कौर, सर्वजीत कौर को सीएचसी किच्छा पहुंचाया गया।

प्राथमिक उपचार के बाद वहां से हायर सेंटर रेफर किया गया है। उधर, पुलिस फूड प्वाइजनिंग की आशंका के दृष्टिगत भी जांच कर रही है। किच्छा प्रभारी सुंदरम शर्मा ने बताया कि घर से मिली खाद्य सामग्री का सैंपल जांच के लिए लैब में भेजा गया है। उन्होंने कहा कि चोरी की घटना की जांच भी की जा रही है।

लाभ सिंह का परिवार रिश्तेदारी में एक विवाह समारोह में भाग लेने के लिए सितारगंज गया था। मंगलवार शाम ही वह रिश्तेदारों के साथ वहां से लौटे थे। बुधवार सुबह उनके रिश्तेदारों को कालागढ़ जाना था, परंतु रात में किसी समय अचेत होने के कारण बुधवार सुबह अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।