UKSSSC पेपर लीक: पेपर लीक मामले में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। गिरफ्तारियों का सिलसिला भी जारी है। एक और बड़ी गिरफ्तारी !

बुधवार को स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखंड ने गोवा से फिरोज हैदर नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इस मामले में ये अब तक की 30वीं गिरफ्तारी है।

दरअसल स्नातक स्तरीय परीक्षा पेपर लीक मामले में जांच कर रही एसटीएफ को केंद्रपाल और शशिकांत से पूछताछ के बाद फिरोज हैदर के बारे में जानकारी मिली। बुधवार को स्पेशल टास्क फोर्स ने उत्तर प्रदेश के नकल माफिया का गुर्गा गोवा से गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि एसटीएफ की एक टीम को संदिग्ध की जानकारी के लिए गोवा भेजा गया था। जहां पर अभियुक्त फिरोज हैदर को नॉर्थ गोवा में पणजी से गिरफ्तार करने में टीम को सफलता मिली है। फिरोज हैदर निवासी श्याम विहार कॉलोनी सीतापुर रोड लखनऊ के माफिया गिरोह का सदस्य था जो परीक्षा के प्रश्न पत्र लेकर अन्य आरोपियों के साथ हल्द्वानी आया और शशिकांत को उपलब्ध कराया गया था।

पता चला है कि फिरोज धामपुर भी गया था जहां मास्टरमाइंड केंद्रपाल ने अभ्यर्थियों को उत्तर याद कराए थे। एसटीएफ को मिली जानकारी के अनुसार फिरोज लगातार केंद्रपाल के संपर्क में बना हुआ था।

इस प्रस्ताव में पेपर लीक करने वालों को दस साल की जेल से लेकर दस करोड़ तक के जुर्माने की सिफारिश की गई है। उनकी संपत्ति को जब्त करने का भी प्रावधान किया गया है। नकल करने वाले उम्मीदवारों पर भी तीन से पांच साल का प्रतिबंध लगाने के साथ ही पांच साल तक सजा की सिफारिश भी की गई है। शासन ने इस प्रस्ताव का अध्ययन शुरू कर दिया है।