Uttarakhand News, 03 October 2023: पिथौरागढ़ः ‘कौन बनेगा करोड़पति’ कॉन्टेस्ट के नाम पर 26 लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पिथौरागढ़ पुलिस ने आरोपियों को उड़ीसा से दबोचा है. आरोपी पति और पत्नी हैं. उन्होंने केबीसी में 25 लाख की लॉटरी जीतने का झांसा दिया और 26 लाख रुपए उड़ा लिए.

पिथौरागढ़ पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि बीती 4 जनवरी 2023 को बेरीनाग के बनकोट के राजेंद्र सिंह कार्की ने बेरीनाग थाने में एक तहरीर दी थी. जिसमें उन्होंने बताया कि 20 सितंबर 2022 को उन्हें व्हाट्सएप पर एक अज्ञात नंबर से मैसेज आया. जिसमें 25 लाख रुपए की लॉटरी के बारे में बताया गया.

आरोपी ने खुद का नाम राजेश शर्मा बताया और बतौर मुंबई से केबीसी कस्टमर मैनेजर फोन करने की बात कही. जिसके बाद राजेश ने लॉटरी मैनेजर जसपाल सिंह का नंबर दिया. जिसने ईनाम के एवज में 12,100 रुपए टैक्स पे करने और 15 दिन में लॉटरी का पैसा खाते में आने की जानकारी दी गई.

वहीं, पिथौरागढ़ पुलिस की टीम ने साइबर सेल की मदद से जांच पड़ताल की. जिसके बाद पुलिस ने उड़ीसा के ठाकुरपटना के मिर्जा पटना से एसके अफरोज अली को गिरफ्तार किया. इस घटना को अंजाम देने में अफरोज अली की पत्नी अजमेरी खानम ने साथ दिया.

ऐसे में पुलिस ने अजमेरी खानम को धारा 41 (क) के तहत नोटिस दिया तो आरोपी एसके अफरोज अली को पिथौरागढ़ लाई. जिसके बाद आरोपी को कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उनके केंद्रपाड़ा में अलग-अलग बैंकों के खाते हैं.

एक खाते में होल्ड लगने पर वो अलग खाता खोल देते थे. जिनमें रुपए मंगवाकर आगे ट्रांसकर करते थे. कुछ रुपए एटीएम से निकालते थे. इस मामले में आरोपी के मौसी का लड़का अल्ताफ अली वारसी निवासी खुन्ता मयूरभंज, केंद्रपाड़ा, उड़ीसा का नाम भी सामने आया है. जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं.