Uttarakhand News, 01 July 2023: हरिद्वार: बीती 17 जून को हरिद्वार से लापता हुए 6 महीने के बच्चे को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने दिल्ली से एक दंपति को गिरफ्तार किया है, जिन पर बच्चे के अपहरण का आरोप है. पुलिस के मुताबिक दंपति को बच्चे नहीं हो रहे थे, इसीलिए उन्होंने हरिद्वार में 6 महीने के बच्चे का अपहरण किया था.

हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह ने इस पूरे मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि बीती 17 जून को यूपी के गाजियाबाद का रहने वाला एक परिवार हरिद्वार घूमने आया था. ये परिवार अपने 6 महीने के बच्चे के साथ कोतवाली शहर क्षेत्र में विद्युत विभाग कॉलोनी के पास सोया हुआ था, तभी उनके 6 महीन के बच्चे का किसी ने अपहरण कर लिया.

इस मामले में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया. इसके साथ ही बच्चे का पता लगाने के लिए पुलिस की एक टीम गठित की गई. पुलिस ने रेलवे स्टेशन और बस अड्डे के आसपास बच्चे की काफी तलाश की, लेकिन उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी. आखिर में पुलिस ने इलाके में लगी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और अन्य राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया.

इस दौरान पुलिस को आरोपियों के बारे में अहम जानकारी मिली, जिसके आधार पर पुलिस ने दिल्ली निवासी प्रसून कुमार और उसकी पत्नी प्रीति को गिरफ्तार किया और उनके पास से बच्चे को सकुशल बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि प्रीति ने प्रसून के साथ दूसरी शादी की थी. पहले पति से प्रीति को दो बच्चे है. इसके बाद प्रीति ने अपना ऑपरेशन करा दिया था.

पुलिस का कहना है कि प्रीति को उसकी सास बच्चे न होने के लिए लगातार ताने मारती थी. इसी वजह से दोनों हरिद्वार आए थे. यहां उन्होंने 6 महीने के बच्चे पर नजर डाली. बच्चे को चोरी करने की लालसा में ही वो रात को महिला के पास सो गए और मौके पर उनका बच्चा चोरी कर लिया. हालांकि पुलिस ने 13 दिनों के अंदर इस बच्चे को बरामद कर लिया और आरोपियों को सालाखों के पीछे पहुंचा दिया.