Uttarakhand News 8 अक्टूबर 2022: चंपावत में बारिश के चलते टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग दिनभर में दो बार बंद हुआ। करीब डेढ़ घंटे एनएच बंद रहने से लोगों को आवाजाही में परेशानी हुई।
पिथौरागढ़ में मूसलाधार बारिश से पिथौरागढ़-घाट नेशनल हाईवे पर मलबा आ गया। इस कारण एनएच पर शुक्रवार सुबह लगभग पांच घंटे तक यातायात ठप रहा जो सुबह 10 बजे सुचारु हो सका। पिथौरागढ़ जिले में बृहस्पतिवार रात से शुरू बारिश शुक्रवार देर शाम तक जारी रही।

चंपावत में बारिश के चलते टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग दिनभर में दो बार बंद हुआ। करीब डेढ़ घंटे एनएच बंद रहने से लोगों को आवाजाही में परेशानी हुई। वहीं जिले की ग्रामीण सड़क किमतोली-कोट बंद है। बागेश्वर में तड़के कुछ देर तेज बारिश हुई, फिर दिनभर हल्की बारिश होती रही। कपकोट में पांच, बागेश्वर और गरुड़ क्षेत्र में 3-3 एमएम बारिश हुई। गरुड़ तहसील क्षेत्र के कौसानी, गरुड़, बैजनाथ के अलावा ग्वालदम में दिनभर हल्की बारिश हुई।

पूरे प्रदेश के साथ ही पिथौरागढ़ जिले में मूसलाधार बारिश जारी है। बारिश के चलते पिथौरागढ़ घाट मोटर मार्ग में दिल्ली बैंड में मलबा आ गया है। इससे यातायात बंद है। एनएच में वाहन फंसे हुए हैं। पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण सड़क खोलने के कार्य में भी व्यवधान पैदा हो रहा है। घाट चौकी पुलिस के जवान मौके पर तैनात हैं। गुरुवार की रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश तीसरे दिन शनिवार को भी जारी रही। लगातार हो रही बारिश के कारण पिथौरागढ़ घाट नेशनल हाईवे में दिल्ली बैंड इसके चलते वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। पहाड़ी से गिर रहे पत्थरों से हादसे की आशंका को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने एहतियातन पिथौरागढ़ से जाने वाले वाहनों को ऐंचोली में रोका है जबकि मैदानी क्षेत्रों से आने वाले वाहन घाट में रोके गए हैं। एनएच ने सड़क खोलने के लिए दो मशीनें मौके पर तैनात की हैं।