Uttarakhand News, 20 September 2023: रामनगरः नैनीताल जिले के रामनगर स्थित स्वर्गीय रामदत्त जोशी राजकीय संयुक्त अस्पताल के कर्मचारियों पर गर्भवती के तीमारदारों से वसूली करने का आरोप लगा है. आरोप है कि कम रुपए देने पर तीमारदारों के साथ अभद्रता भी की गई. साथ ही गर्भवती की डिलीवरी पर लापरवाही भी बरती गई, जिससे जच्चा-बच्चा की हालत बिगड़ी और दूसरे अस्पताल में रेफर करना पड़ा. पूरे मामले के बाद अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था एक बार फिर सवालों के घेरे में है. अस्पताल की सीएमएस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. आरोप सही पाए जाने पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मामले के तहत, मंगलवार रात रामनगर के सरकारी अस्पताल में परिजन एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा के बाद लेकर पहुंचे. गर्भवती के साथ मौजूद परिजनों का कहना है कि गर्भवती को भर्ती करने के दौरान मौके पर मौजूद स्टाफ नर्सों ने उनके साथ अभद्रता की और दो हजार रुपए की डिमांड की. परिजनों ने कम रुपए दिए तो नर्सों ने परिजनों के साथ अभद्रता भी की.

गर्भवती के साथ आई एक महिला के मुताबिक, प्रसव के दौरान महिला ने एक शिशु को जन्म दिया. आरोप है कि मौजूद स्टाफ द्वारा गर्भवती महिला के उपचार में लापरवाही की गई, जिससे गर्भवती और शिशु की हालत बिगड़ गई. बुधवार सुबह स्टाफ द्वारा दोनों को काशीपुर रेफर कर दिया गया. पूरे मामले पर गर्भवती के परिजनों ने दोषी अस्पताल के स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. वहीं, चिकित्सालय की सीएमएस डॉ. चंद्रा पंत ने बताया कि मामले की जांच के बाद आरोप सही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.