Uttarakhand News, 13 March 2023: ESIC Recruitment 2023: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर और अन्य कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए ESIC ने एक आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी किया है. उम्मीदवार ESIC की आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in से ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं. ESIC ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नौकरी के लिए वैकेंसी निकाली है. प्रोफेसर के पद के लिए 8 रिक्तियों, एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए 20 रिक्तियों और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए 47 रिक्तियों के साथ कुल 75 रिक्तियां उपलब्ध हैं. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 मार्च, 2023 है.

शैक्षणिक योग्यता-इन पदो के लिए आवश्यक न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता एमडी/एमएस/डीएनबी (संबंधित विषय) है. इस आवश्यकता को पूरा करने वाले उम्मीदवार नौकरी की रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा और आवेदन शुल्क उम्मीदवार जो नौकरी की रिक्तियों के लिए योग्य हैं, उनकी अधिकतम आयु 69 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आयु में छूट संगठन द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार दिया जाएगा. रिक्तियों के लिए आवेदन शुल्क 225 रुपये जबकि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / नियमित ईएसआईसी उम्मीदवारों, महिला उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है. शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जाएगा.