Reliance Jio ने एक नया स्मार्टफोन जल्द लॉन्च कर सकता है। ये फोन Jio Phone 5G हो सकता है। टेलीकॉम कंपनी ने पहला स्मार्टफोन 2021 में लॉन्च किया था। अब ये उम्मीद की जा रही है कि कंपनी नया 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इसकी संभावना इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि, भारत में जल्द ही 5G नेटवर्क लॉन्च होने वाला है।

Jio और Airtel दोनों ही अगस्त के महीने में चुनिंदा शहरों में 5G नेटवर्क को लॉन्च कर सकते हैं। फिलहाल Jio Phone 5G की लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में ये कहा गया है कि लॉन्च को ज्यादा वक्त नहीं

मिली जानकारी के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में HD+ रेजोल्यूशन के साध 6.5-इंच IPS LCD डिस्प्ले मिलेगा। एंड्रॉयड सेंट्रल की एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो के इस 5G फोन में ऑक्टा-कोर Qualcomm Snapdragon 480 5G प्रोसेसर मौजूद होगा। इसमें 4GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज भी दी जा सकती है। 

Jio Phone 5G की कीमत 10,000 रुपये के अंदर रखी जा सकती है। क्योंकि, कंपनी आक्रामक कीमतों पर सर्विसेज देने के लिए पॉपुलर है। जियो ने Jio Phone 4G को पिछले साल 6,499 रुपये में लॉन्च किया था।