Uttarakhand News, 12 June 2023: ऋषिकेश: रोडवेज बस अड्डे के पास बीटीसी परिसर में सोमवार 12 जून को आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी. आग की लपटों और आसमान में उठे धुएं के काले गुबार को देखकर हर कोई डरा हुआ नजर आ रहा था. मामले की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों की मदद से करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस घटना में किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई.

बताया जा रहा है कि रोडवेज बस अड्डे के पास बीटीसी परिसर में बसों की बॉडी में वेल्डिंग का काम किया जा रहा था. तभी वहां अचानक आग लग गई. कुछ ही देर में आग भयावह हो गई और पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. मौके पर मौजूद लोगों ने पहले खुद आग को बुझाने का प्रयास किया. लेकिन आग बढ़ती ही चली गई.

वहीं, कुछ लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. इस दौरान घटनास्थल के आसपास खड़ी अन्य बसों को सुरक्षा की दृष्टि से तत्काल वहां से हटाया गया. यदि समय रहते ऐसा नहीं करते तो आग अन्य बसों तक भी पहुंच सकती थी और हालात ज्यादा खतरानाक हो सकते थे.

बस बॉडी की रिपेयरिंग का काम कर रहे हनीफ ने बताया कि वेल्डिंग के दौरान अचानक बस की बॉडी ने आग पकड़ ली. घटना में बस की दोनों बॉडी जलकर राख हो गई, जिससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.

फायर सर्विस ऑफिसर बीरबल सिंह ने बताया कि विभाग अपने स्तर से मामले में जांच कर रहा है. गनीमत रही कि यहां कोई जनहानि नहीं हुई है. बॉडी रिपेयरिंग का काम करने वाले हनीफ ने बस बॉडी की रिपेयरिंग के दौरान वेल्डिंग करते हुए बस की बॉडी में आग लगने की बात बताई है.