Uttarakhand News, 13 March 2023: Oscars Awards 2023 : एस.एस राजामौली की फिल्म आरआरआर ने ऑस्कर्स में इतिहास रच दिया है. फिल्म के हिट सॉन्ग नाटू-नाटू ने इंटरनेशनल लेवल पर 7 अवार्ड अपने नाम करने के बाद ऑस्कर अवार्ड भी जीत लिया है.
भारत को जिस जीत का इंतजार था वो खत्म हो चुका है. जी हां. साउथ फिल्म इंडस्ट्री की मेगा ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘आरआरआर’ के हिट ट्रैक ‘नाटू-नाटू’ भारत की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए ऑस्कर्स अवार्ड अपने नाम कर लिया है. इस जीत से पूरे देश में खुशी की लहर है. सोशल मीडिया पर आरआरआर की टीम को बधाईयों का तांता लगा चुका है. इधर, एस.एस राजामौली, राम चरण और जूनियर एनटीआर समेत पूरी टीम का खुशी का ठिकाना नहीं है. ऑस्कर्स सेरेमनी में आरआरआर की जीत का बड़ा जश्न देखा जा रहा है.

उम्मीद के मुताबिक फिल्म डायरेक्टर एसएस राजामौली की फ़िल्म आरआरआर के गाने ‘नाटू-नाटू’ ने अपना परचम लहराते हुए देश के लिए दूसरा ऑस्कर जीत लिया. इसे ‘बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग’ कैटेगरी की कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किया.

आपको बता दें कि ‘नाटू-नाटू’ भारत के सिनेमा जगत के फिल्म प्रोडक्शन में बना पहला ऐसा गाना है, जिसने 95वें ऑस्कर में अपनी कामयाबी का झंडा बुलंद किया है. इसके छोड़ी देर पहले भारत की ‘द ऐलीफ़ेंट व्हिसपरर्स’ ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फ़िल्म का ऑस्कर पुरस्कार जीत कर भारत की झोली में एक और ऑस्कर डाला था.

नाटू नाटू के संगीतकार एमएम कीरावनी और गायक राहुल सिप्लिगुंज-काल भैरव के गाने ने कमाल किया है और ऑस्कर पुरस्कार जीतने के बाद पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मेरे मन में केवल एक इच्छा थी. आरआरआर को हर भारतीय का गौरव बढ़ाने के लिए यह पुरस्कार जीतना है. यह हमारे देश के लिए गौरवान्वित होने का क्षण है.

इस दौरान मंच पर नाटू-नाटू गाने को परफ़ॉर्म भी किया गया जिस पर दर्शकों ने जमकर तालियां बजायीं. पूरी दुनिया के मौजूद कलाकारों के साथ साथ वहां मौजूद दर्शकों ने इसे खूब सराहा. बता दें, ऑस्कर्स के स्टेज पर नाटू-नाटू सॉन्ग पर परफॉर्म किया गया था, जिसे स्टैंडिंग ओवेशन मिला था.

अब सोशल मीडिया पर जश्न का माहौल है और आरआरआर की टीम को जमकर बधाई दी रही है.