Uttarakhand News, 3 नवंबर 2022: पुडुचेरी और कराईकल जिलों के स्कूलों में तीन नवंबर 2022 को अवकाश घोषित किया गया है। तमिलनाडु में भारी बारिश जारी है। राज्य सरकार ने गुरुवार तीन नवंबर 2022 को पुडुचेरी और कराईकल जिलों के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित करने का फैसला किया है। तमिलनाडु राज्य के विभिन्न जिलों में जारी बारिश के कारण सभी स्कूलों को बंद करने के बाद यह घोषणा की गई है। राज्य के शिक्षा मंत्री ए नमासिवायम ने आज स्कूलों को बंद करने की घोषणा की। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, चेन्नई मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा की गई घोषणा के अनुसार छुट्टी घोषित की गई है। 

बहुत भारी बारिश की चेतावनी: तमिलनाडु सरकार ने दो नवंबर, 2022 को चेन्नई, रानीपेट और तिरुवल्लूर जिलों के स्कूलों में भी छुट्टी की घोषणा की थी। क्षेत्रीय मौसम विभाग आरएमसी ने दो नवंबर तक चेन्नई में भारी बारिश और अगले कुछ दिनों में तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी के बाद स्कूलों को बंद करने की घोषणा की थी। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, आरएमसी ने आगे कहा है कि बारिश कम से कम रविवार, 6 नवंबर, 2022 तक जारी रहने की उम्मीद है। दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश के कारण विभिन्न जिलों के स्कूल बंद या बंद होने की उम्मीद है।

भविष्यवाणी सफल हुइ : पुडुचेरी और कराईकल में बारिश की आईएमडी ने की थी भविष्यवाणी: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों में राज्य में और चेन्नई, चेंगलपट्टू, तिरुवन्नामलाई और अन्य जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है।
पुडुचेरी, कराईकल के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना जताई थी।
इससे पहले तमिलनाडु के कुछ जिलों में भारी बारिश के कारण मंगलवार 1 नवंबर को स्कूल और कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया गया था।
समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, नागपट्टिनम, तिरुवरुर और मयिलादुथुराई जिलों के स्कूलों में छुट्टी रहेगी। तिरुवन्नामलाई में, चेय्यार, वंदवसी, चेटपेट और वेम्बक्कम तालुकों में स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश घोषित किया गया था।