Uttarakhand News 25 November 2023: प्रेम नगर कॉलोनी में शाहिद परिवार के साथ दो मंजिला मकान में रहता है। वह सिलाई मशीन का मिस्त्री है। परिवार में पत्नी नूर बानो, दो बेटे और चार बेटियां हैं। आरोपी शाहिद नशे का आदी है।

गाजियाबाद के लोनी में प्रेम नगर कॉलोनी में गुरुवार रात करीब नौ बजे शराब पीने का विरोध करने पर शाहिद ने बच्चों की मौजूदगी के दौरान अपनी पत्नी नूर बानो (49) की गर्दन में कैंची मार दी। अस्पताल में उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। डॉक्टर को बुलाकर लाने की बात कहकर आरोपी भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन बच्चों ने अपने पिता को वहीं पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। घटना के दौरान आरोपी नशे की हालत में था। पुलिस ने शाहिद को पकड़कर पूछताछ शुरू कर दी है।

प्रेम नगर कॉलोनी में शाहिद परिवार के साथ दो मंजिला मकान में रहता है। वह सिलाई मशीन का मिस्त्री है। परिवार में पत्नी नूर बानो, दो बेटे और चार बेटियां हैं। शाहिद नशे का आदी है। परिवार का गुजारा चलाने के लिए नूर बानो ने घर के पास सब्जी की दुकान लगाई थी। वहीं बच्चे सिलाई का काम करते हैं। शराब पीने को लेकर अक्सर नूर बानो और शाहिद में झगड़ा होता था। नूर बानो के छोटे बेटे असलान ने बताया कि गुरुवार रात उनके पिता शाहिद फिर से शराब पीकर घर में आए थे।
शराब पीने का विरोध करने पर शाहिद ने वहां रखी कैंची से नूर बानो को गर्दन पर वार कर नीचे सीढ़ियों पर फेंक दिया। बच्चों ने रोकने का प्रयास किया। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और आरोपी शाहिद को पकड़ लिया। कार्यवाहक एसीपी सिद्धार्थ कुमार ने बताया कि आरोपी को पकड़ लिया गया है। घटना को अंजाम देने के पीछे क्या कारण है, पूछताछ की जा रही है। आरोपी का नशा उतरने के बाद इसकी जानकारी होगी।

बच्चों ने दो बार माता-पिता को किया अलग तीसरी बार घटना को अंजाम दिया:
नूर बानो के बेटे शाहनवाज ने बताया कि शराब पीने को लेकर घर में कई बार दोनों में झगड़ा हो चुका है। हर बार वह जाकर दोनों को अलग-अलग कर देते थे। उनके पिता शराब के लिए पैसे भी घर से लेकर जाते थे। शराब की लत के चलते वह कुछ काम नहीं करते थे। लड़ाई के दौरान अक्सर उनके पिता उनकी मां को जान से मार देने की बात कहते थे। बृहस्पतिवार रात भी जब शाहिद घर पहुंचे तो उनकी मां ने फिर से शराब पीने का विरोध कर दिया।

उनके भाई ने झगड़े को खत्म करने के लिए मां को ऊपर और पिता को नीचे कमरे में कर दिया। लेकिन तब भी झगड़ा कम नहीं हुआ। दो बार उनके पिता ऊपर कमरे में उनकी मां के पास पहुंचे थे। तीसरी बार शाहिद ऊपर कमरे में पहुंचे। असलान अपने पिता के साथ ऊपर कमरे में पहुंचे और उन्हें अलग करने लगे। शाहिद के सिर पर खून सवार हो गया। शाहिद ने अपने बेटे असलान को धक्का देकर नीचे गिरा दिया फिर कैंची से अपनी पत्नी पर वार कर दिया।