Uttarakhand News, कोटद्वार, 22 अक्टूबर 2022: कोटद्वार: उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष और कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण (Uttarakhand Assembly Speaker Ritu khanduri) ने आज मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar singh dhami) से भेंटकर उन्हें दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने प्रदेश के विकास से संबंधित विभिन्न विषयों पर बातचीत की. जिसमें खासतौर पर कोटद्वार क्षेत्र में मुख्यमंत्री घोषणा के तहत विभिन्न योजनाओं एवं कार्यों को शीघ्र स्वीकृति दिए जाने का आग्रह किया गया.

इस मुलाकात के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने 17 अगस्त को कोटद्वार में संपन्न हुए कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा कोटद्वार के विकास में की गई 18 घोषणाओं को लेकर बातचीत की. इन घोषणाओं में कण्वाश्रम में चक्रवर्ती सम्राट भरत की प्रतिमा (स्वमेव मृगेंद्रता) व कण्वाश्रम का सौन्दर्यकरण, कोटद्वार विधान सभा में प्रवेश द्वार का निर्माण, अर्द्ध सैनिक बलों के लिए कैन्टीन परिसर का निर्माण, शहीद स्थल का निर्माण, वन विभाग द्वारा मिनी जू का निर्माण, कलालघाटी-मवाकोट मार्ग पर पुल का निर्माण शामिल था.

वहीं, ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि कोटद्वार-कालगढ़ मोटर मार्ग के समीप कोल्हूचौड़ नदी पर पुल, लालपानी-सनेह मोटरमार्ग पर पुलिया निर्माण, तेली स्रोत नाले पर स्पान बाक्स कनवर्ट निर्माण, कोटद्वार विधान सभा के आन्तरिक रोड के सुधारीकरण के लिए 10 करोड़ रूपये, कोटद्वार क्षेत्र में बायी खो नहर के पुनरोद्धार की योजना, सिगड्डी नहर की मरम्मत कार्य की योजना, मालन नदी पर बने बांयी मालन नहर के साइफन एवं सिल्ट इजेक्टर की बाढ़ से सुरक्षा कार्य की योजना, प्रमुख चौराहों पर हाईमास्ट लाइट की स्वीकृति, कालागढ़ क्षेत्र में सोलर स्ट्रीट लाइट स्थापित का कार्य, कालागढ़ राम गंगा नदी के पावन तट पर मुक्तिधाम एवं स्नान घाट का निर्माण, सुरक्षा हेतु सीसीटीवी कैमरों की आवश्यकता है. इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने भी विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त करते हुए कहा कि सभी घोषणाओं पर शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी.