Uttarakhand News, 31 July 2023: लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सोशल मीडिया पर माफिया समेत अपशब्द कहने वाली सैय्यद उजमा परवीन के खिलाफ साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. उजमा लखनऊ पश्चिमी विधानसभा सीट पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) से चुनाव लड़ चुकी हैं.

साइबर क्राइम थाने में तैनात हेड कांस्टेबल सुबोध कुमार पांडेय ने एफआईआर दर्ज कराते हुए कहा है कि इस संबंध में आईजी कानून व्यवस्था ने पत्र भेजा था. जिसके अनुसार सैय्यद उजमा परवीन जिसका ट्विटर हैंडल @UzmaParveenLko है, उसके द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए अपशब्दों का इस्तमाल किया गया है. एफआईआर में बताया गया है कि सैय्यद उजमा परवीन ने सोशल मीडिया में अपने पोस्ट में सीएम योगी को माफिया, बलात्कारी और हिंसा भड़काने वाला बताया था, इतना ही नहीं उनके खिलाफ खुद हथियार उठाने को धमकी दी थी.

लखनऊ की रहने वाले सैय्यद उजमा परवीन अक्सर अपने विवाद भरे बयानों और काम को लेकर चर्चा में रहती हैं. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) से विधान सभा का चुनाव लड़ चुकीं उजमा परवीन ने हाल ही में राजधानी में विधान सभा के पास सड़क पर नमाज पढ़ सोशल मीडिया में तस्वीर पोस्ट की थी. इतना ही नहीं पुलिस व सरकार को चुनौती दी थी कि उन्हें सड़क पर नमाज पढ़ने से कोई रोक कर दिखाए. इतना ही नहीं CAA और NRC के विरोध के समय उजमा परवीन के खिलाफ ठाकुरगंज थाने में एक दर्जन मुकदमे दर्ज किए गए थे.