Uttaranchal News, चमोली , 19 अक्टूबर 2022: मौसम खराब होने के चलते मद्महेश्वर की ट्रेकिंग पर निकले तीनों ट्रेकरों की तबियत बिगड़ गई। ट्रेकर जैसे-तैसे लाल माटी से करीब तीन किलोमीटर दूर माटी गैर पहुंचे। क्षेत्र में लगातार बर्फबारी होने के चलते निर्मल दीरावाहा की तबियत ज्यादा खराब हो गई, जिससे एक ट्रेकर ने दम तोड़ दिया।
रेकरों के साथ चल रहे चार पोर्टरों में से एक रांसी (ऊखीमठ) गांव निवासी उमेद सिंह ने बताया कि 14 अक्तूबर को पश्चिम बंगाल के निर्मल दीरावाहा, प्रणोजित दत्त और प्रोसेनिजिट दीरावाहा उर्गम घाटी के कल्पेश्वर मंदिर से मदमहेश्वर ट्रेक के लिए रवाना हुआ। 17 को दल रुद्रनाथ के समीप लाल माटी पहुंचा। यहां मौसम खराब होने के चलते तीनों ट्रेकरों की तबीयत बिगड़ गई। ट्रेकर जैसे-तैसे लाल माटी से करीब तीन किलोमीटर दूर माटी गैर पहुंचे।

पंचम केदार कल्पेश्वर से मद्महेश्वर की ट्रेकिंग पर निकले पश्चिम बंगाल के ट्रेकरों के दल में शामिल एक ट्रेकर ने स्वास्थ्य खराब होने के चलते दम तोड़ दिया है, जबकि दो ट्रेकर अस्वस्थ हैं। ट्रेकरों के साथ मौजूद पोर्टरों ने इसकी सूचना चमोली जिला आपदा प्रबंधन को दी।

एक बंगाली पर्यटक की मौत और दो बीमार: स्थानीय लोगों की सूचना के अनुसार एक बंगाली पर्यटक की मौत हो गयी है और दो पर्यटकों का स्वास्थ्य भी खराब है। डीएफओ केदारनाथ इन्द्र सिंह नेगी को जब इसकी सूचना दी गयी तो उन्होंने बताया पनार‌ से वन विभाग की एक टीम को घटना स्थल के लिये रवाना किया गया है।