Uttarakhand News, 12 December 2022: ग्रेटर नोएडा के दनकौर कोतवाली इलाके के दलेलगढ़ गांव में एक युवक ने शादी की सालगिरह के दिन फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने ससुराल पक्ष पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

मृतक के भाई ने पत्नी व सास समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने सास व पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। दलेलगढ़ गांव के रहने वाले सचिन भाटी ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि 11 दिसंबर, 2020 को उसकी और छोटे भाई प्रवीन उर्फ पन्नू (35) की शादी हरियाणा के लकड़पुर गांव निवासी दो बहन काजल और आंचल के साथ हुई थी।

आरोप है कि शादी के बाद से उसकी और भाई की पत्नी परेशान करने लगी थी। इस बात को लेकर उनके बीच विवाद चल रहा था। उसके भाई को पत्नी आंचल और ससुराल पक्ष के लोग दहेज उत्पीड़न के फर्जी केस में फंसाने की धमकी दे रहे थे। इससे प्रवीन मानसिक रूप से परेशान था।

मृतक के शव के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने अपनी मौत के लिए पत्नी आंचल, भाभी (भाई की पत्नी) काजल, सास अनिता, साला वंश, पत्नी मौसेरे भाई सुमित को जिम्मेदार ठहराया है। कोतवाली प्रभारी संजय सिंह ने बताया मामले में कार्रवाई चल रही है।