रुद्रपुर सितंबर 22, 2022: जनपद ऊधम सिंह नगर के रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज के निर्माणधीन छात्रावास से सरिया चोरी हो जाने के मामले की जांच नैनीताल पुलिस को सौंप दी। ऊधम सिंह नगर पुलिस की कार्यशैली पर ऐसे ही सवाल नहीं उठते हैं। मेडिकल कालेज के निर्माणाधीन छात्रावास से सरिया चोरी हो गई, वह भी कलक्ट्रेट परिसर से। हैरानी यह है कि तहरीर मिलने के एक सप्ताह बाद भी पुलिस मामले की जांच नहीं कर सकी। यहां तक आरोपितों के खिलाफ केस भी दर्ज नहीं हुआ।

इस प्रकरण को कुमाऊं डीआइजी ने गंभीरता से लिया और मामले की जांच नैनीताल पुलिस को सौंप दी। इससे यूएस नगर पुलिस की किरकिरी हो रही है और लोग तरह तरह के पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं कि जब सरिया चोरी मामले का पर्दाफाश यूएस नगर पुलिस नहीं कर पा रही है तो बड़े अपराध को कैसे कंट्रोल करेगी।

मेडिकल कालेज के निर्माणाधीन छात्रावास के कई क्विंटल सरिया चोरी होने के मामले में अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं। पहले मामले की जांच सिडकुल थाना पुलिस को सौंपी गई थी, लेकिन पर्दाफाश करने में नाकाम पुलिस सिर्फ इंटरनेट मीडिया पर अपने गुडवर्क दिखाकर वाहवाही लूटने में ही मस्त है।

DIG नीलेश आनंद भरणे ने मामले की जांच ऊधम सिंह नगर पुलिस से हटाकर अब नैनीताल पुलिस को सौंप दी है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है है कि जिले में अपराध पर अंकुश लगाने में पुलिस कितना काम कर रही है। यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी सिडकुल की एलायड कंपनी में लाखों रुपये के काॅपर के तार चोरी के मामले में पुलिस पर इसी प्रकार से सवाल खड़े हुए थे।

अब सरिया चोरी होने के बाद पुलिस विभाग के आला अधिकारियों को भी ऊधम सिंह नगर की पुलिस से कोई उम्मीद नहीं बची। शायद इसी वजह से जांच नैनीताल पुलिस को सौंप दी है। कई वर्षों में पहली घटना होगी जब किसी जिले की घटना के पर्दाफाश में दूसरे जनपद की पुलिस करेगी। इधर घटना पर राजनीतिक दल भी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं।