Uttarakhand News 06 July 2024: Uttarakhand Accident News: वाहन में पांच स्थानीय लोग सवार थे। तिलवाड़ा, रतनपुर अंद्रिया घेंगड़ मोटर मार्ग पर अचानक चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और वाहन खाई में जा गिरा।

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शुक्रवार शाम को दर्दनाक हादसा हो गया। रतनपुर-अंद्रिया-घेंघड़खाल मोटर मार्ग पर मुल्या अंद्रिया के समीप एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में कार सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायलों को एम्बुलेंस से जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में भर्ती किया गया है। कार में चालक सहित पांच लोग बैठे हुए थे, सभी लोग घेंघड़ गांव के निवासी हैं।

शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे कार तिलवाड़ा से सौंराखाल से घेंघड़ के लिए रवाना हुई। शाम करीब 4 बजे मुल्या अंद्रिया के समीप तीखे मोड़ पर कार अचानक अनियंत्रित हुई और 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ, डीडीआरएफ और पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से राहत व बचाव कार्य शुरू किया।

हादसे में दीपक सिंह (14) पुत्र दिनेश सिंह और जय सिंह (65) पुत्र मुर्खल्या सिंह, निवासी घेंघड़ की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मनीष सिंह (12) पुत्र दिनेश सिंह, दिनेश सिंह (45) पुत्र जसपाल सिंह और राकेश सिंह (42) पुत्र नारायण सिंह घायल हो गए।

राहत व बचाव दल घायलों को खाई से निकालकर सड़क तक लाया, जहां से उन्हें 108 एम्बुलेंस से जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में भर्ती किया गया है। वहीं, मृतकों के शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

हादसे का कारण मोटर मार्ग का कच्चा होने के साथ ही तीखा मोड़ माना जा रहा है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।