Uttarakhand News UTET Exam: प्रदेश में शुक्रवार को यानी आज 29 शहरों के 139 केंद्रों में उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित होगी। विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव नीता तिवारी के मुताबिक बिना प्रवेशपत्र और आईडी के किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

शिक्षा परिषद की सचिव के मुताबिक टीईटी प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी, जबकि द्वितीय पाली दोपहर 2:00 बजे से 4:30 बजे तक होगी। परीक्षार्थियों को मोबाइल सहित किसी भी तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर आना पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा। परीक्षा कक्षों में कक्ष निरीक्षकों एवं परीक्षा से जुड़े अधिकारियों को भी मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

परीक्षा के सफल एवं शांतिपूर्ण संचालन के लिए हर शहर में एक अधिकारी को नोडल अधिकारी तैनात किया गया है। हर परीक्षा केंद्र में एक पर्यवेक्षक की भी तैनाती की गई है। जो पूरे परीक्षाकाल में परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करेंगे। जिला प्रशासन की ओर से भी शहरों को सेक्टर में बांटकर सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। यूटीईटी प्रथम में 29545 एवं यूटीईटी द्वितीय में 30755 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।