Uttarakhand News 01 Oct 2024: pithauragarh: इंटरनेट मीडिया पर भगवान शिव की आपत्तिजनक फोटो डालकर माहौल बिगाडऩे व भावनाओं को आहत करने का मामला सामने आया है। घटना के विरोध में टनकपुर व बनबसा में हिंदूवादी संगठनों ने सड़क पर उतरकर विरोध किया। पुलिस पर मामले को हल्के में लेने का आरोप लगाते हिंदूवादियों ने रात नौ बजे टनकपुर थाना घेर दिया।

पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध किसी धर्म के विरुद्ध विद्वेषपूर्ण व अपमानजनक सामग्री प्रसारित करने, धार्मिक एकता खतरे में डालने और आईटी एक्ट में प्राथमिकी कर उसे हिरासत में ले लिया है। सोमवार को वीडियो वायरल होने के बाद अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष निर्मल थ्वाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बनबसा में विरोध प्रदर्शन किया। बाद में टनकपुर तहसील में ज्ञापन देकर फोटो वायरल करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की मांग की।

नारेबाजी कर निकाला जुलूस
टनकपुर में सौरभ कलखुडिय़ा के नेतृत्व में लोगों ने नगर में नारेबाजी के साथ जुलूस निकाला। कोतवाली में तहरीर देकर आरोपित के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। आरोप लगाया कि पूर्व में भी कुछ लोगों ने इस तरह की फोटो वायरल की गई थी।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस ने जांच में पता चला कि फोटो फेसबुक पर पोस्ट की गई है। देर रात बड़ी संख्या में महिला व पुरुष टनकपुर थाने में जुड़ गए।

कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि आपत्तिजनक फोटो डालने वाले नई बस्ती वार्ड नंबर पांच निवासी मुकीम खान के विरुद्ध प्राथमिकी कर उसे हिरासत में ले लिया है। कोतवाल ने बताया कि पुलिस अपना काम कर रही है। लोगों से सामाजिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की गई है।